logo-image

मोजिला ने अपने मोबाइल, डेस्कटॉप वीपीएन के लिए नए प्राइवेसी फीचर्स की घोषणा की

मोजिला ने अपने मोबाइल, डेस्कटॉप वीपीएन के लिए नए प्राइवेसी फीचर्स की घोषणा की

Updated on: 02 Feb 2022, 04:45 PM

नई दिल्ली:

लोकप्रिय वेब ब्राउजर फायरफॉक्स के पीछे की फर्म मोजिला ने अपने मोबाइल और डेस्कटॉप वीपीएन ऑफरिंग के लिए नए अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है।

वीपीएन 2.7 के साथ, फर्म फायरफॉक्स के लोकप्रिय ऐड-ऑन, मल्टी-अकाउंट कंटेनरों में से एक को डेस्कटॉप प्लेटफॉर्म और एंड्रॉइड के साथ-साथ वीपीएन सेवा के आईओएस वर्जन में एक मल्टी-हॉप फीचर जोड़ रही है।

कंपनी ने कहा, हम हमेशा अपने उत्पादों के परिवार के भीतर गोपनीयता प्रदान करने के तरीकों की तलाश में रहते हैं और नवंबर में अंग्रेजी में एक सफल रोलआउट के बाद, हम अपने यूजर्स के पसंदीदा फायरफॉक्स ऐड-ऑन, मल्टी-अकाउंट कंटेनरों में से एक को मोजिला वीपीएन के साथ जोड़ रहे हैं। हमारे तेज और उपयोग में आसान वीपीएन सेवा, एक अद्वितीय, गोपनीयता समाधान प्रदान करने के लिए जो केवल फायरफॉक्स में उपलब्ध है।

फायरफॉक्स के मल्टी-अकाउंट कंटेनर यूजर्स को उनकी ऑनलाइन गतिविधियों के विभिन्न भागों को अलग करने की अनुमति देंगे।

कंपनी का कहना है कि मोजिला के वीपीएन के साथ ऐड-ऑन के संयोजन से यूजर्स की कंपार्टमेंटलाइज्ड ब्राउजिंग गतिविधि में सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जुड़ जाती है और उनकी स्थानीय जानकारी में अतिरिक्त सुरक्षा भी जुड़ जाती है।

फर्म ने पहले डेस्कटॉप पर एक मल्टी-हॉप फीचर लॉन्च किया था जो लोगों को एक वीपीएन सेवा के बजाय दो वीपीएन सर्वर का उपयोग करने की अनुमति देता है और अब यह मोबाइल पर चल रहा है।

यह सुविधा पहले एक प्रवेश वीपीएन सर्वर के माध्यम से ऑनलाइन गतिविधि को रूट करके और उसके बाद एक निकास वीपीएन सर्वर द्वारा काम करती है।

ब्रांड के मुताबिक, इस फीचर को वीपीएन सर्विस के एंड्रॉइड और आईओएस वर्जन में लाने से यूजर्स को ब्राउजिंग के दौरान थोड़ी अतिरिक्त प्राइवेसी मिलती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.