logo-image

जर्मनी में आधे से अधिक लोगों का हुआ पूर्ण टीकाकरण

जर्मनी में आधे से अधिक लोगों का हुआ पूर्ण टीकाकरण

Updated on: 29 Jul 2021, 09:55 AM

बर्लिन:

जर्मनी के कोविड -19 टीकाकरण अभियान में हालिया मंदी के बावजूद, देश की आधी से अधिक आबादी का अब पूरी तरह से टीकाकरण हो चुका है। रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

जर्मन स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने ट्विटर लिखा, एक और मील का पत्थर, अब जितने अधिक लोग टीकाकरण करवाएंगे, हम शरद ऋतु और सर्दियों में उतने ही सुरक्षित रहेंगे।

आरकेआई ने कहा कि पिछले कैलेंडर सप्ताह में, जर्मनी में लगभग 32 लाख टीके की खुराक दी गई थी, जो एक सप्ताह पहले की तुलना में लगभग 22 प्रतिशत कम थी।

आरकेआई के अनुसार, जर्मनी में प्रति 100,000 निवासियों पर नए कोविड -19 संक्रमण की सात-दिवसीय घटना दर जुलाई की शुरूआत से तीन गुना से अधिक हो गई है और बुधवार को 15.0 तक पहुंच गई है, जो पिछले समय 14.5 थी।

बढ़ते कोविड -19 के आंकड़ों को देखते हुए अधिकारियों ने सुझाव दिया है कि जो लोग अपने कोरोनावायरस वैक्सीन को प्राप्त करने में विफल रहते हैं, उन्हें कम स्वतंत्रता का आनंद लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बिना टीकाकरण वाले लोग खुद को रेस्तरां, बार, सिनेमा या खेल आयोजनों में प्रवेश से वंचित पा सकते हैं, क्योंकि बाकी सभी के लिए जोखिम बहुत अधिक है।

आरकेआई ने कहा कि अब तक जर्मनी में 37.6 लाख से अधिक कोविड -19 संक्रमण और 91,586 कोरोनावायरस से संबंधित मौतें दर्ज की गई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.