logo-image

पश्चिमी यूपी में डेंगू और वायरल का कहर, सीएमओ की छुट्टी

पश्चिमी यूपी में डेंगू और वायरल का कहर, सीएमओ की छुट्टी

Updated on: 02 Sep 2021, 12:45 AM

लखनऊ:

पश्चिमी यूपी में डेंगू और वायरल बुखार कहर बरपा रहा है। फिरोजाबाद के हालात बेहद खराब हो रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी यहां पर नजर बनाए हुए हैं। उनके निर्देश पर फीरोजाबाद की मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. नीता कुलश्रेष्ठ को हटा दिया गया है।

सीएमओ डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ का तबादला अलीगढ़ मलखान सिंह जिला चिकित्सालय अलीगढ़ में वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर कर दिया गया है। शासन ने हापुड़ में एसीएमओ के पद पर तैनात डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी को फिरोजाबाद जिले का सीएमओ बनाया है।

सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) रविंद्र की ओर से तैनाती के आदेश जारी कर दिए गए हैं। फीरोजाबाद की सीएमओ रहीं डा. कुलश्रेष्ठ को अलीगढ़ के मलखान सिंह जिला चिकित्सालय में वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर तैनाती दी गई है। दोनों को तत्काल नया पदभार ग्रहण करने के निर्देश भी दिए गए हैं। फीरोजाबाद में डेंगू व बुखार के कारण लोगों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ने के कारण शासन के निर्देश पर स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए राज्य स्तरीय विशेषज्ञ कमेटी भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से भेजी गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन दिन पहले जिला आगमन पर सौ शैया अस्पताल का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने सुदामा नगर में मृतकों के परिजनों से भी मुलाकात की थी। निरीक्षण के दौरान सीएमओ और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री ने बैठक की थी। इसमें स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही पर सीएमओ डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ पर नाराजगी जाहिर की थी। मुख्यमंत्री के जाने के बाद ही शासन की टीम ने जनपद में डेरा डाल लिया और शहर से लेकर देहात क्षेत्रों तक दौरा किया। टीम ने निरीक्षण के बाद मंगलवार शाम शासन को रिपोर्ट सौंप दी। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद बुधवार दोपहर में सीएमओ के अलीगढ़ तबादले आदेश जारी हो गया।

बता दें कि फीरोजाबाद में डेंगू और वायरल फीवर के कारण अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें ज्यादातर बच्चे हैं। बच्चों के ब्लड सैंपल लखनऊ भेजे गए हैं। बीमारी की वजह से आठवीं तक के स्कूल अब छह सितंबर को खोलने का निर्णय लिया गया है। डीएम चंद्र विजय सिंह के अनुसार, 46 बच्चों के एंटीजन टेस्ट से डेंगू की पुष्टि हुई है। शहर के अन्य क्षेत्रों में मौतों का वेरिफिकेशन किया जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.