logo-image

उरुग्वे में ओमिक्रॉन का पहला मामला

उरुग्वे में ओमिक्रॉन का पहला मामला

Updated on: 30 Dec 2021, 08:50 AM

मोंटेवीडियो:

उरुग्वे में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला सामने आया है। सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री, डैनियल सेलिनास ने इसकी पुष्टि की है।

सेलिनास ने बुधवार को मीडिया को बताया कि मोंटेवीडियो में पाश्चर इंस्टीट्यूट के शोधकर्ता ग्रेगोरियो इराओला ने पुष्टि करते हुए कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट हमारे देश में प्रवेश कर चुका है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति लुइस लैकले पो के नेतृत्व में मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने गुरुवार को पाश्चर संस्थान और मंत्रालय द्वारा अधिक जानकारी प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि 75 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से टीका लगाए जाने के बावजूद हम दुनिया भर में समान (वायरल) व्यवहार की उम्मीद करते हैं, जो कि मामलों में बहुत तेज वृद्धि है।

उरुग्वे ने मंगलवार को कोविड -19 के 913 नए मामले दर्ज किए, जो 1 जुलाई के बाद से सबसे अधिक दैनिक संख्या है, जबकि सक्रिय मामले 4,230 से बढ़कर 4,820 हो गए, जो 17 जुलाई के बाद सबसे अधिक संख्या है।

दक्षिण अमेरिकी देश ने संक्रमण के 408,894 मामले दर्ज किए हैं और महामारी के दौरान 6,167 मौतें हुई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.