logo-image

डीआर कांगो में इबोला के 11 मामले : डब्ल्यूएचओ

डीआर कांगो में इबोला के 11 मामले : डब्ल्यूएचओ

Updated on: 06 Nov 2021, 08:50 AM

ब्रेजाविल:

कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (डीआरसी) के पूर्वोत्तर प्रांत उत्तरी किवु में स्वास्थ्य अधिकारियों ने अब तक इबोला वायरस रोग के ग्यारह मामलों की पुष्टि की है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, अफ्रीका के लिए डब्ल्यूएचओ के क्षेत्रीय कार्यालय ने शुक्रवार देर शाम अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा, 3 नवंबर तक, इबोला के 11 मामले सामने आए हैं, जिनमें छह मौतें शामिल हैं। यहां छह अक्टूबर को इस वायरस से दो साल के बच्चे की मौत हो गई थी। वायरस के संपर्क में आने वाले 604 लोगों की पहचान की गई है।

उत्तरी किवु प्रांत में 8 अक्टूबर को डीआरसी के स्वास्थ्य मंत्रालय ने वायरस के पुनरुत्थान की घोषणा की थी। इबोला वायरस रोग से ठीक हुए पहले दो रोगियों को स्थानीय इबोला उपचार केंद्र (ईटीसी) से छुट्टी दे दी गई।

उत्तरी किवु के बेनी क्षेत्र के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मिशेल तोसालिसाना के अनुसार, इस क्षेत्र में वायरस के फिर से प्रकट होने के तुरंत बाद एक दंपति को ईटीसी में भर्ती किया गया है।

मई 2021 की शुरुआत में, डीआरसी ने आधिकारिक तौर पर उत्तरी किवु प्रांत में 12वें इबोला प्रकोप के अंत की घोषणा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.