logo-image

MWC 2018: इस साल लॉन्च हो सकते हैं ये स्मार्टफोन

मोबाइल फोन के दिवानों के लिए 26 जनवरी से स्मार्टफोन्स का महाकुंभ 'मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस' की शुरआत होने जा रही है।

Updated on: 25 Feb 2018, 04:59 PM

नई दिल्ली:

मोबाइल फोन के दिवानों के लिए 26 जनवरी से स्मार्टफोन्स का महाकुंभ 'मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस' की शुरआत होने जा रही है। इस इवेंट में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च होने वाली है। आइए हम आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ स्मार्टफोन के बारे में जो इस साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में लॉन्च होने वाली है।

1-सैमसंग एस9

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग इस साल सैमसंग एस9 और एस9 प्लस को लॉन्च कर सकती हैं। इस फोन से संबंधित सारी जानकारी पहले ही लीक हो गई है। माना जा रहा है कि कंपनी इन दोनों फोन में कैमरे पर विशेष ध्यान देने जा रही है।

2- सोनी एक्सपीरिया

सोनी के फोन के दिवानों की कमी नहीं है। इस बार कंपनी कौन सा फोन लॉन्च करेगी इसको लेकर अभी कोई ठोस जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन Xperia XZ Premium का नया वर्जन लॉन्च होने की बात चल रही है। इसके साथ ही कंपनी सोनी Xperia XZ2 Compact भी लॉन्च कर सकती है।

3-मोटो जी6 रेंज

मोटोरोला इस इवेंट में जी सीरीज़ के स्मार्टफोन्स, जी6, जी6 प्ले और जी6 प्लस को लॉन्च कर सकती है। इन फोन्स में भी कैमरे पर विशेष फोकस किया गया है।

यह भी पढ़ें: जल्द लॉन्च होगा गूगल का रिप्लाइ ऐप, ऐसे करेगा काम

4-नोकिया 7 प्लस
नोकिया का नया मिड रेंज फोन नोकिया 7 प्लस को कंपनी लॉन्च कर सकती है। चीन में लॉन्च हुए नोकिया 7 का यह अपडेटेड अवतार हो सकता है।

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में नोकिया 1 को भी पेश किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार, नोकिया 1 की कीमत भारत में तकरीबन पांच हजार रुपये होगी। वहीं, इसके नोकिया का नया नोकिया 6 भी पेश किया जा सकता है।

इसके अलावा भी इस बार शाओमी, सैमसंग और आसुस के कई अन्य स्मार्टफोन लॉन्च होने की खबर है।

यह भी पढ़ें: शुरु हो रहा है टेक वर्ल्ड का महाकुंभ 'MWC 2018', जाने स्मार्टफोन्स लॉन्च के आलावा क्या होगा खास