logo-image

Facebook-Instagram: दोबारा से रीस्टोर फेसबुक और इंस्टाग्राम, 50 मिनट तक बाधा आने के बाद करोड़ों यूजर्स को राहत 

Facebook-Instagram Down: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम मंगलवार रात (5 मार्च 2024) को अचानक डाउन हो गए. यूजर्स के सोशल मीडिया अकाउंट्स अचानक ही लॉगआउट होने लगे.

Updated on: 06 Mar 2024, 06:11 AM

नई दिल्ली:

Facebook Instagram Down: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) अब ठीक हो चुका है. इसके साथ करोड़ो यूजर्स  ने राहत की सांस ली है. फेसबुक और इंस्टाग्राम मंगलवार रात 5 मार्च 2024 को अचानक डाउन हो गया. यूजर्स के अकाउंट्स अचानक लॉगआउट हो गए. इस तरह से फेसबुक और इंस्टाग्राम के यूजर्स को करीब 50 मिनट तक परेशान होना पड़ा. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम मंगलवार रात (5 मार्च 2024) को अचानक डाउन हो गए थे. यूजर्स के सोशल मीडिया अकाउंट्स अचानक ही लॉगआउट होने लगे.

डाउन होने के कई कारण बताए जा रहे हैं. फेसबुक और इंस्टाग्राम के अचानक डाउन होने से लाखों यूजर्स परेशान हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर #facebookdown ट्रेंड करने लगा है. इसे लेकर यूजर्स अपनी शिकायतों के साथ साथ मजेदार रिएक्शन भी दे रही है. कुछ यूजर्स ने बताया कि इंस्टाग्राम और फेसबुक लोड होने में परेशानी आ रही है. यहां इंस्टाग्राम यूजर्स डाउन के बावजूद पुरानी स्टोरी दिख रही थी. वहीं फेसबुक अकाउंट्स लॉगआउट हो चुके हैं. फेसबुक डाउन होने के बाद ट्विटर पर मीम्स की बाढ़ आने लगी. इसके साथ मजेदार ट्वीट कर रहे हैं. 

 

जकरबर्ग की मार्फ्ड तस्वीरों को शेयर की

इस दौरान लोग मेटा के मालिक मार्क जकरबर्ग का मजाक उड़ाने लगे. लोगों ने जकरबर्ग की मार्फ्ड तस्वीरों को शेयर की.  इसमें जुकरबर्ग तार काटते सामने आए. ऐसा पहली बार नहीं है कि जब मेटा कंपनी के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन होने लगे. इस दौरान यूजर्स को काफी परेशान होना पड़ा. पहली बार फेसबुक खोलने पर जब ये लॉगिन नहीं हुआ तो यूजर्स अपने फोन को स्विच ऑफ करके दोबार ऑन करने की कोशिश करने लगे.

फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों डाउन हो चुके हैं

एक यूजर्स ने यहां तक लिखा कि जब पता चलता है कि फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों डाउन हो चुके हैं. तो सभी एक्स की ओर भागने लगे. एक अन्य यूजर का कहना था कि किसी और का भी फेसबुक अकाउंट अपने आप लॉगआउट होने लगा. ये लॉगिन नहीं हो रहा? उन्हें हमेशा से डर लगा रहता है कि किसी ने इसको हैक कर लिया है.