News Nation Logo
Banner

Microsoft India ने नए सरफेस डिवाइस के प्री-ऑर्डर की घोषणा की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 15 Nov 2022, 06:02:41 PM
Satya Nadella

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को भारत में नए सरफेस प्रोडक्टस- सरफेस लैपटॉप 5 और सरफेस प्रो 9 के लिए प्री-ऑर्डर की घोषणा की. सरफेस लैपटॉप 5 की कीमत 1,07,999 रुपये है और सरफेस प्रो 9 की कीमत 1,05,999 रुपये है. एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, दोनों डिवाइस ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध हैं. माइक्रोसॉफ्ट इंडिया की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर इरीना घोष ने एक बयान में कहा, हमें विंडोज 11 के लिए अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए भारत में नए सरफेस डिवाइस लाकर खुशी हो रही है. पिछले दस वर्षो से, सरफेस ने नए फॉर्म फैक्टर्स और नए इंटरेक्शन मॉडल के माध्यम से पीसी के कंवेंशन को चुनौती दी है, जिसने लैपटॉप, डेस्कटॉप, टैबलेट और मोबाइल प्रोडक्टिविटी डिवाइस से उद्योग की अपेक्षाओं को बदल दिया है.

सरफेस प्रो 9 में एज-टू-एज 13-इंच पिक्सलसेंस डिस्प्ले है, जिसमें 120 हट्र्ज रिफ्रेश रेट और रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला है. यह 12वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर के साथ आता है, जो अविश्वसनीय शक्ति और प्रदर्शन प्रदान करता है, साथ ही इसे सरफेस प्रो 8 की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक प्रदर्शन के साथ वास्तविक दुनिया के मल्टी-टास्किंग, फुल डेस्कटॉप प्रोडक्टिविटी और गहन वर्कलोड के लिए भी तैयार करता है.

इसके अलावा, सरफेस लैपटॉप 5 लेटेस्ट इंटेल ईवो प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है, जो इसे अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक शक्तिशाली बनाता है. यह स्लीक और एलिगेंट है और पूरे दिन की बैटरी लाइफ भी प्रदान करता है.

First Published : 15 Nov 2022, 06:02:41 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.