logo-image

माइक्रोसॉफ्ट और वॉलमार्ट साथ मिलकर खरीदेंगे टिकटॉक!

टिकटॉक पिछले कुछ दिनों से काफी विवादों में है, जिसके चलते लगातार सूर्खियों में भी बना हुआ है. अब इसमें एक नया मोड़ आया है.

Updated on: 28 Aug 2020, 02:31 PM

नई दिल्ली:

टिकटॉक (Tik Tok) पिछले कुछ दिनों से काफी विवादों में है, जिसके चलते लगातार सूर्खियों में भी बना हुआ है. अब इसमें एक नया मोड़ आया है, जिसके तहत अमेरिका की दिग्गज रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ने टिकटॉक के कारोबार को खरीदने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर एक संयुक्त बोली लगाई है. इस रेस में औरेकल कॉर्पोरेशन पहले से ही शामिल था और अब वॉलमार्ट भी रेस का हिस्सा बन गया है.

यह भी पढ़ें: आपके मोबाइल में हैं ये 23 ऐप तो अभी करें डिलीट, अकाउंट हो जाएगा खाली

अब सवाल ये है कि अमेरिका में अभी जिस तरह का राजनीतिक माहौल है, उसमें क्या डील बेहतर साबित हो पाएगी? यह देखने वाली बात है. रिपोर्ट के मुताबिक, टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस अमेरिका सहित कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में इसके कारोबार को बेचने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निर्धारित किए गए 90 दिनों की समय सीमा के दरमियान एक समझौते के काफी करीब है, जिसे 20 अरब डॉलर से 30 अरब डॉलर के बीच में तय किया जाना है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने नए बीटा अपडेट में किया ये अहम बदलाव

हालांकि, टिकटॉक द्वारा ट्रंप प्रशासन के खिलाफ अमेरिका में इसकी मूल कंपनी बाइटडांस के साथ लेनदेन पर 45 दिनों के अंदर प्रतिबंध लगाने के कार्यकारी आदेश पर एक मुकदमा दायर करने के बीच इस वक्त इसका भविष्य अनिश्चित है. अमेरिकी कंपनियों के लिए इसका अधिग्रहण करना आगे आने वाले समय में कितना फायदेमंद साबित होगा, इस पर अभी कुछ भी कहना काफी जल्दबाजी होगी.