logo-image

एज्योर वर्चुअल मशीनों के लिए आर्म सपोर्ट लाएगा माइक्रोसॉफ्ट

एज्योर वर्चुअल मशीनों के लिए आर्म सपोर्ट लाएगा माइक्रोसॉफ्ट

Updated on: 05 Apr 2022, 06:25 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने एम्पीयर कंप्यूटिंग के साथ अपने काम के माध्यम से एज्योर वर्चुअल मशीनों पर आर्म सपोर्ट के पूर्वावलोकन की घोषणा की है।

जेडडी नेट की रिपोर्ट के अनुसार, एक स्टार्टअप जो सर्वर चिप्स बनाता है, एम्पीयर ने पिछले साल घोषणा की थी कि उसने माइक्रोसॉफ्ट और टेनसेंट होल्डिंग्स को प्रमुख ग्राहकों के रूप में साइन अप किया है।

एज्योर होस्ट ओएस और विंडोज ओएस प्लेटफॉर्म के लिए पीएम के निदेशक हरि पुलपाका ने ट्विटर पर लिखा, हम अब एज्योर पर आर्म का भी समर्थन कर रहे हैं। एज्योर पर एज्योर को रूट होस्ट ओएस के रूप में लाने के लिए यह एक लंबी यात्रा रही है! हम डेवलपर्स के लिए प्रिव्यु में विंडोज 11 आर्म वीएम का भी समर्थन कर रहे हैं!

माइक्रोसॉफ्ट के अधिकारियों ने कहा कि एम्पीयर अल्ट्रा आर्म-आधारित प्रोसेसर वाले एज्योर वीएम स्केल-आउट वर्कलोड के लिए तुलनीय एक्स 86-आधारित वीएम की तुलना में 50 प्रतिशत बेहतर मूल्य-प्रदर्शन की पेशकश करेंगे।

उन्होंने कहा कि ये नए वीएम वेब सर्वर, एप्लिकेशन सर्वर, ओपन सोर्स डेटाबेस, गेमिंग सर्वर, मीडिया सर्वर आदि के लिए भी हैं।

एम्पीयर अल्ट्रा आर्म-आधारित प्रोसेसर की विशेषता वाली नई एज्योर वर्चुअल मशीनें, ग्राहकों को जटिलता का प्रबंधन करने और आधुनिक, गतिशील और स्केलेबल एप्लिकेशन चलाने में मदद करने के लिए कंपनी के कंप्यूट समाधानों के पोर्टफोलियो का विस्तार करती हैं।

कंपनी ने कहा कि एज्योर ग्राहकों को स्केलेबिलिटी, प्रदर्शन और परिचालन दक्षता के मामले में नए वीएम द्वारा प्रदान किए गए सुधारों से लाभ होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.