News Nation Logo
Breaking
Banner

माइक्रोसॉफ्ट ने की कम बजट वाले लैपटॉप एसई की घोषणा

माइक्रोसॉफ्ट ने की कम बजट वाले लैपटॉप एसई की घोषणा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Nov 2021, 12:55:01 PM
Microoft Window

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को:   माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 एसई लैपटॉप पेश किया है, जिसे विशेष रूप से शैक्षिक उद्देश्य के लिए डिजाइन किया गया है।

नया विंडोज 11 वर्जन माइक्रोसॉफ्ट के लेटेस्ट ओएस रिलीज का एक नया वर्जन है, जिसे शैक्षिक बाजार के लिए अनुकूलित किया गया है।

विंडोज 11 एसई वर्ड, पॉवरपॉइंट, एक्सेल, वननोट और वनड्राइव सहित माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के साथ प्री-लोडेड आता है, जिसे माइक्रोसॉफ्ट 365 लाइसेंस के हिस्से के रूप में ऑफलाइन भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

विंडोज 11 एसई शिक्षा बाजार के लिए केवल नए उपकरणों पर प्रीलोडेड उपलब्ध होगा। यह मौजूदा उपकरणों के लिए उपलब्ध नहीं होगा या उपयोगकर्ताओं को किसी अन्य डिवाइस पर स्थापित करने के लिए अलग से उपलब्ध नहीं कराया जाएगा।

एसर, आसुस, डेल, डायनाबूक, फुजित्सु, एचपी, लेनोवो और अन्य पीसी निर्माताओं सहित विभिन्न ओईएम भी अपने स्वयं के विंडोज 11 एसई पीसी को रोल आउट करेंगे।

इस बीच, सरफेस लैपटॉप एसई 249.99 डॉलर से शुरू होगा, यह माइक्रोसॉफ्ट का अब तक का सबसे सस्ता डिवाइस होगा।

सरफेस लैपटॉप एसई में 16:9 11.6-इंच 1366एक्स768 टीएफटी डिस्प्ले, एक इंटेल सेलेरोन एन4020 और एन4120, 4जीबी प्लस 8जीबी रैम और 64जीबी प्लस 128जीबी इएमएमसी स्टोरेज है।

सरफेस लैपटॉप एसई पर कनेक्टिविटी में एक यूएसबी-ए पोर्ट, एक यूएसबी-सी पोर्ट, एक डीसी कनेक्टर और एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल है। लैपटॉप वीडियो कॉल के लिए फ्रंट में 1एमपी कैमरा के साथ आता है।

लैपटॉप में वाईफाई 5 (802.11एसी) सपोर्ट और ब्लूटूथ 5.0 एलई शामिल हैं।

लैपटॉप का बाहरी भाग एक पूर्ण प्लास्टिक क्लैमशेल में सफेद रंग के साथ कवर किया गया है जिसे माइक्रोसॉफ्ट ग्लेशियर कहते हैं।

यह यूएस, यूके, कनाडा और जापान में उपलब्ध होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 Nov 2021, 12:55:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.