logo-image

माइक्रोसॉफ्ट टीम ने 270 मिलियन मासिक सक्रिय यूजर्स को किया पार

माइक्रोसॉफ्ट टीम ने 270 मिलियन मासिक सक्रिय यूजर्स को किया पार

Updated on: 26 Jan 2022, 03:05 PM

नई दिल्ली:

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने वीडियो सहयोग टूल टीम्स में 20 मिलियन और यूजर्स जोड़े हैं, जिसके बाद 270 मिलियन मासिक सक्रिय यूजर्स को पार कर गया है, क्योंकि ओमिक्रॉन-ट्रिगर कोविड लहर दुनिया भर में फैली हुई है।

कंपनी ने जुलाई 2021 में घोषित 250 मिलियन मासिक सक्रिय टीम यूजर्स से 31 दिसंबर को समाप्त अपनी दूसरी तिमाही में 270 मिलियन मासिक सक्रिय टीम यूजर्स को पार कर लिया है।

माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला के मुताबिक, संगठन अपने व्यवसाय को सहयोगात्मक अनुप्रयोगों के साथ चलाने के लिए टीम्स का उपयोग कर रहे हैं जो व्यवसाय प्रक्रिया डेटा को कार्य के प्रवाह में लाते हैं।

नडेला ने कंपनी की अनिर्ंग कॉल लेट के दौरान कहा, थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन और कस्टम-बिल्ट सॉल्यूशंस का मासिक उपयोग पिछले दो वर्षों में 10 गुना बढ़ा है।

उन्होंने बताया, टीम रूम्स के साथ, हम लोगों को कनेक्टेड रहने और कहीं से भी मीटिंग में पूरी तरह से भाग लेने में मदद करने के लिए टीम्स को उपकरणों के बढ़ते इकोसिस्टम में ला रहे हैं। सक्रिय टीम रूम्स डिवाइसेस की संख्या साल दर साल दोगुनी से अधिक हो गई है।

मेश फॉर टीम्स के साथ, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स में मेटावर्स ला रहा है, जिससे एक्सेंचर जैसे संगठनों के कर्मचारियों को एक साझा इमर्सिव अनुभव तक पहुंचने में मदद मिलती है जहां वे वॉटरकूलर-प्रकार की बातचीत और यहां तक कि व्हाइटबोडिर्ंग सत्र भी कर सकते हैं।

नडेला ने कहा, टीम तेजी से एकीकृत संचार के लिए मानक बन रही हैं। फॉर्च्यून 500 कंपनियों में से 90 फीसदी से अधिक ने इस तिमाही में टीम्स फोन का इस्तेमाल किया।

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 टास्कबार में एक टीम चैट बटन को एकीकृत किया है ताकि अधिक से अधिक लोग टीम की उपभोक्ता क्षमताओं को आजमा सकें।

इसने छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों के लिए एक नया स्टैंडअलोन टीम्स एसेंशियल्स एसकेयू भी पेश किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.