News Nation Logo

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस लैपटॉप 4 भारतीयों को हाइब्रिड वर्क में मदद के लिए करेगा पेश

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस लैपटॉप 4 भारतीयों को हाइब्रिड वर्क में मदद के लिए करेगा पेश

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Aug 2021, 02:45:01 PM
Microoft Surface

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: महामारी के बीच हाइब्रिड वर्क जनरेशन से जुड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए इनोवेटिव होने की जरूरत है। हाइब्रिड काम के माहौल में यूजर्स की बढ़ती जरूरतों के उद्देश्य से माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने हाल ही में देश में कमर्शियल और शिक्षा ग्राहकों के लिए सर्फेस लैपटॉप 4 के पेश करने की घोषणा की है।

यूजर्स के लिए सरफेस लैपटॉप 4 102,999 रुपये (एएमडी रायजेन 5 4680 यू, 8 जीबी रैम , 256 जीबी एसएसडी, 13.5-इंच आकार) से शुरू होता है और 151,999 रुपये तक जाता है।

कमर्शियल यूजर्स के लिए डिवाइस 105,499 रुपये (एएमडी रायजेन 5 4680यू, 8जीबी रैम, 256जीब एसएसडी, 13.5 इंच आकार) से शुरू होता है, 177,499 रुपये (इंटेल कोर आइ 7-1185जी 7, 16जीबी रैम, 512जीबी एसएसडी, 15-इंच) में आता है।

डिवाइस प्लेटिनम और काले कलर में मेटल फिनिश में आता है, और 13.5-इंच या 15-इंच आकार में 11 वीं जनरेशन के इंटेल कोर या एक विशेष एएमडी रायजेन माइक्रोसॉफ्ट सरफेस एडिशन प्रोसेसर का विकल्प प्रदान करता है।

डिजाइन की बात करें तो सरफेस लैपटॉप 4 अपने डिजाइन, विवरण, लुक और फील को बरकरार रखता है।

लैपटॉप में सिग्नेचर 3:2 पिक्सल सेंस हाई-कंट्रास्ट टचस्क्रीन डिस्प्ले और डॉल्बी एटमॉस ओमनीसोनिक स्पीकर्स हैं, जो आपकी पसंदीदा मूवी या टीवी शो देखने के लिए एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन है।

इसके अलावा, जेस्चर सपोर्ट के साथ इसका बड़ा ट्रैकपैड हमें आसानी से वर्कफ्लो में समायोजित करने की अनुमति देता है। लैपटॉप केवल एक-उंगली टच से आसानी से खुल जाता है।

यह डिवाइस फाइव-फिंगर मल्टीटच जेस्चर, सॉफ्ट टच फील के साथ फुल-साइज बैकलिट कीबोर्ड और फुल 1.3 ट्रैवल ऑफर करता है।

सिंगल चार्ज पर पूरे दिन के काम के लिए बैटरी लाइफ बस अद्भुत थी। फास्ट चाजिर्ंग तकनीक से आपको करीब एक घंटे में करीब 80 फीसदी चार्ज मिल जाता है।

सरफेस लैपटॉप 4 एकीकृत हार्डवेयर, फर्मवेयर, सॉफ्टवेयर और पहचान सुरक्षा के साथ बेहतरीन सुरक्षा भी प्रदान करता है।

कम रोशनी में भी, हाई-डेफिनिशन कैमरे के साथ, आपको डुअल स्टूडियो माइक के साथ तेज और स्पष्ट सुनाई देगा।

लैपटॉप एकीकृत वनड्राइव क्लाउड स्टोरेज के साथ फाइलों और तस्वीरों की सुरक्षा करता है, और यूएसबी-सी और यूएसबी-ए पोर्ट दोनों के साथ आसानी से जुड़ता है।

लैपटॉप निश्चित रूप से भारतीय उपयोगकतार्ओं को विकसित होते हाइब्रिड कार्य युग के बीच, कार्यस्थल के बाहर काम करने और बनाने के नए तरीकों के अनुकूल होने के लिए सशक्त बनाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Aug 2021, 02:45:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो