logo-image

माइक्रोसॉफ्ट, ओयो ने यात्रा उद्योग को डिजिटल रूप देने के लिए हाथ मिलाया

माइक्रोसॉफ्ट, ओयो ने यात्रा उद्योग को डिजिटल रूप देने के लिए हाथ मिलाया

Updated on: 09 Sep 2021, 08:50 PM

नई दिल्ली:

टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट और ट्रैवल टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म ओयो ने गुरुवार को घोषणा की कि उन्होंने अगली पीढ़ी के ट्रैवल और हॉस्पिटैलिटी उत्पादों और प्रौद्योगिकियों के सह-विकास के लिए एक बहु-वर्षीय रणनीतिक गठबंधन में प्रवेश किया है।

ओयो क्लाउड-आधारित नवाचार चलाने और आतिथ्य व यात्रा तकनीक उद्योग की फिर से कल्पना करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट एज्योर को एक प्रमुख प्रवर्तक के रूप में अपनाएगा। छोटे और मध्यम होटल व घरेलू स्टोरफ्रंट संचालित करने वाले संरक्षकों को लाभान्वित करने के लिए समाधान तैयार किए जाएंगे।

माइक्रोसॉफ्ट ने ओयो में रणनीतिक इक्विटी निवेश भी किया है।

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष अनंत माहेश्वरी ने एक बयान में कहा, ओयो द्वारा विकसित तकनीक और उत्पाद स्टैक के साथ एज्योर की शक्ति को मिलाकर, हम यात्रा और आतिथ्य में नवाचार को तेज किए जाने की उम्मीद कर रहे हैं।

इस गठबंधन के हिस्से के रूप में ओयो, ओयो प्लेटफॉर्म पर यात्रियों के लिए स्मार्ट रूम अनुभव विकसित करेगा, जैसे कि अपने मेहमानों के लिए प्रीमियम और कस्टमाइज्ड इन-रूम अनुभव।

माइक्रोसॉफ्ट के एज्योर आईओटी का उपयोग करते हुए, अनुभव में आगमन और प्रस्थान के डिजिटल रजिस्टर द्वारा समर्थित सेल्फ-चेक-इन और आईओटी-प्रबंधित स्मार्ट लॉक और वर्चुअल सहायता के साथ-साथ अपने ग्राहक को स्वयं जानें (केवाईसी) को जोड़ा जाएगा।

ओयो होटल्स एंड होम्स के ग्लोबल सीओओ और चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर अभिनव सिन्हा ने कहा, हम छोटे और स्वतंत्र होटल और घर के मालिकों के लिए व्यापार के अवसरों को बेहतर बनाने और यात्रियों के अनुभवों को फिर से परिभाषित करने के अपने निरंतर प्रयास में माइक्रोसॉफ्ट के साथ हाथ मिलाने के लिए उत्साहित हैं।

सिन्हा ने कहा, माइक्रोसॉफ्ट के साथ यह गठबंधन छोटे व्यवसायों के हाथों में हमारे उत्पादों की तैनाती में तेजी लाएगा, जिनके साथ हम काम करते हैं और इससे हम दुनिया के सबसे दूरस्थ कोनों में व्यवसायों के लिए क्लाउड पर उपलब्ध एक एकीकृत प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र के माध्यम से और भी अधिक प्रभाव पैदा कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.