logo-image

नए साल पर वर्क ईमेल रोकने वाले बग को माइक्रोसॉफ्ट ने किया ठीक

नए साल पर वर्क ईमेल रोकने वाले बग को माइक्रोसॉफ्ट ने किया ठीक

Updated on: 03 Jan 2022, 01:15 PM

नई दिल्ली:

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ऐसे बग को ठीक किया है जो लोगों को नए साल के पहले दिन काम के ईमेल भेजने से रोकता है।

लाखों लोगों को ईमेल प्राप्त नहीं हुए क्योंकि बग ने ऑन-प्रिमाइसेस माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज सर्वर को ईमेल भेजने से रोक दिया था।

माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक नए साल में बदलाव के साथ डेट चेक फेल होने से जुड़ी समस्या है।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक सुरक्षा अद्यतन में कहा, यह स्वयं एवी इंजन की विफलता नहीं है। यह मैलवेयर स्कैनिंग या मैलवेयर इंजन के साथ कोई समस्या नहीं है और ना ही यह सुरक्षा से संबंधित समस्या है।

कंपनी ने समझाया, हस्ताक्षर फाइल के खिलाफ किए गए संस्करण की जांच से मैलवेयर इंजन क्रैश हो रहा है, जिसके परिणामस्वरूप संदेश परिवहन कतार में फंस गए हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने अब ऑन-प्रिमाइसेस एक्सचेंज सर्वर 2016 और एक्सचेंज सर्वर 2019 की ट्रांसपोर्ट कतारों में संदेशों के फंसने की समस्या का समाधान कर दिया है।

कंपनी ने कहा, हमने अब एक्सचेंज सर्वर 2016 और एक्सचेंज सर्वर 2019 पर परिवहन कतारों में फंसे संदेशों की समस्या का समाधान करने के लिए एक समाधान बनाया है, क्योंकि एक्सचेंज सर्वर के भीतर मैलवेयर स्कैनिंग इंजन द्वारा उपयोग की जाने वाली हस्ताक्षर फाइल में एक समस्या है।

नया अपडेट किया गया स्कैनिंग इंजन पूरी तरह से माइक्रोसॉफ्ट द्वारा समर्थित है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.