News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

माइक्रोसॉफ्ट ने मीटिंग रिकॉर्डिग को हटाने के लिए नई सुविधा शुरू की

माइक्रोसॉफ्ट ने मीटिंग रिकॉर्डिग को हटाने के लिए नई सुविधा शुरू की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 Jan 2022, 04:20:01 PM
Microoft File

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने टीमों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है, जो पूर्व निर्धारित समय के बाद वनड्राइव या शेयरपॉइंट में संग्रहित रिकॉडिर्ंग फाइलों को स्वचालित रूप से हटा सकती है।

जैडडीनेट की रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट ने अपने दिसंबर अपडेट में टीम्स सहयोग प्लेटफॉर्म के लिए नई सुविधा को शुरू की, जिसमें टीम और एन्ड्रॉयड के बीच एक समस्या के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन शामिल है, जिसके कारण कुछ डिवाइस फ्रीज हो गए थे।

व्यवस्थापक ऑटो-समाप्ति सुविधा को अक्षम कर सकते हैं जो डिफॉल्ट रूप से चालू रहेगी। एक बार रोल आउट होने के बाद, अगर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है, तो सभी नई रिकॉर्डिग रिकॉर्ड होने के 60 दिनों के बाद खुद खत्म हो जाएगी।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, ग्राहकों के अनुरोधों के कारण माइक्रोसॉफ्ट ने फीचर जल्द रोल आउट करने के लिए कहा है।

कंपनी ने कहा, सभी नव निर्मित टीम मीटिंग रिकॉडिर्ंग (टीएमआर) में 60 दिनों की डिफॉल्ट समाप्ति होगी। यह सभी के लिए डिफॉल्ट रूप से चालू है ।

इसका मतलब है कि डिफॉल्ट रूप से, इस सुविधा के चालू होने के बाद बनाए गए सभी टीएमआर उनके निर्माण की तारीख के 60 दिन बाद हटा दिए जाएंगे।

व्यवस्थापक टीम व्यवस्थापन केंद्र में या पावरशेल कमांड का उपयोग करके मीटिंग्स को कभी समाप्त नहीं होने के लिए सेट कर सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने इस सुविधा को पुरानी रिकॉडिर्ंग द्वारा बनाई गई स्टोरेज क्लटर को कम करने के लिए लाइटवेट हाउसकीपिंग मैकेनिज्म के रूप में वर्णित किया, जो औसतन प्रति घंटे रिकॉडिर्ंग के लगभग 400 एमबी क्लाउड स्टोरेज की खपत करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 09 Jan 2022, 04:20:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.