logo-image

माइक्रोसॉफ्ट को उम्मीद, एक्सबॉक्स गेमिंग की बिक्री में और गिरावट आएगी

माइक्रोसॉफ्ट को उम्मीद, एक्सबॉक्स गेमिंग की बिक्री में और गिरावट आएगी

Updated on: 27 Jul 2022, 12:35 PM

नई दिल्ली:

एक्सबॉक्स कंसोल पर गेमिंग का क्रेज कम होता जा रहा है, क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट को अब उम्मीद है कि एक्सबॉक्स पर फस्र्ट-पार्टी गेमिंग कंटेंट में गिरावट के कारण रेवेन्यू कम से मिड-सिंगल डिजिट में घटेगा।

जून तिमाही में, गेमिंग राजस्व में उम्मीदों के अनुरूप स्थिर मुद्रा में 7 प्रतिशत और 5 प्रतिशत की गिरावट आई।

माइक्रोसॉफ्ट के कार्यकारी उपाध्यक्ष और सीएफओ एमी हुड ने कहा, एक्सबॉक्स हार्डवेयर राजस्व में निरंतर मुद्रा में 11 फीसदी और 8 फीसदी की गिरावट आई है।

उन्होंने मंगलवार की देर रात विश्लेषण के दौरान कहा, एक्सबॉक्स सामग्री और सेवाओं के राजस्व में निरंतर मुद्रा में 6 प्रतिशत और 4 प्रतिशत की गिरावट आई है, जो तीसरे पक्ष और प्रथम-पक्ष सामग्री में मुद्रीकरण द्वारा संचालित है, आंशिक रूप से एक्सबॉक्स गेम पास सदस्यता में वृद्धि से ऑफसेट है।

माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला ने कहा कि एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग के साथ कंपनी गेम्स को नए एंडपॉइंट पर ला रही है।

उन्होंने कहा, खिलाड़ी अब सैमसंग स्मार्ट टीवी पर एक्सबॉक्स गेम स्ट्रीम कर सकते हैं। और हमने ब्राउजर के माध्यम से फोर्टनाइट को मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए एपिक गेम्स के साथ साझेदारी की है। अब तक चार मिलियन से अधिक लोगों ने गेम को स्ट्रीम किया है, जिसमें एक मिलियन से अधिक लोग शामिल हैं जो हमारे इको सिस्टम में नए थे।

माइक्रोसॉफ्ट की एक्सबॉक्स गेम पास सदस्यता सेवा में सैकड़ों गेम तक पहुंच शामिल है, और एक्सबॉक्स सीरीज एस सबसे किफायती अगली पीढ़ी का कंसोल है।

नडेला ने कहा, हमने एक्सबॉक्स की किसी भी पिछली पीढ़ी की तुलना में आज तक अधिक कंसोल बेचे हैं और अगली पीढ़ी के कंसोल के बीच लगातार तीन तिमाहियों के लिए उत्तरी अमेरिका में मार्केट लीडर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.