logo-image

माइक्रोसॉफ्ट एप्पल एम 1 मैक पर विंडोज 11 को सपोर्ट नहीं करेगा

माइक्रोसॉफ्ट एप्पल एम 1 मैक पर विंडोज 11 को सपोर्ट नहीं करेगा

Updated on: 14 Sep 2021, 05:00 PM

सैन फ्रांसिस्को:

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि एप्पल एम 1 वाले पीसी पर विंडोज 11 सपोर्ट नहीं करेगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, यह देखते हुए कि विंडोज 11 वर्चुअलाइजेशन या ओपन हार्डवेयर के माध्यम से एम 1 मैक के लिए आधिकारिक समर्थन की पेशकश नहीं करेगा।

माइक्रोसॉफ्ट की ओर से यह नहीं कहा गया कि यह अभ्यास अवैध है, लेकिन बयान डेवलपर से पूर्ण समर्थन के साथ स्वीकृत वीएमएस की तैनाती पर एक बाधा डालता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि, यूजर्स ने विंडोज इनसाइडर बिल्ड पर भरोसा किया है, विशेष रूप से एआरएम आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र के लिए विकसित, एम 1 सिलिकॉन पर विंडोज 10 और 11 वर्चुअल मशीन चलाने के लिए भी खतरा हो सकता है।

प्रकाशन रिपोर्ट के अनुसार, विंडोज 11 के डेवलपर चैनल विंडोज इनसाइडर बिल्ड के हालिया अपडेट के परिणामस्वरूप समानताएं वीएम पर हार्डवेयर संगतता खराबी हैं।

रिपोर्ट में कहा, माइक्रोसॉफ्ट एप्पल डिवाइस पर विंडोज 11 वीएम को समाप्त करने के प्रयासों में असमर्थित परि²श्यों के साथ अनुकूलता नहीं होता है।

अगस्त में पैरेललस 17 की रिलीज के साथ क्षमताओं को विडोज 11 तक बढ़ा दिया गया था, कंपनी ने अक्टूबर में लॉन्च होने पर ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए पूर्ण समर्थन का वादा किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.