logo-image

माइक्रोसॉफ्ट ने हेलो-थीम वाले एक्सबॉक्स सीरीज एक्स कंसोल की घोषणा की

माइक्रोसॉफ्ट ने हेलो-थीम वाले एक्सबॉक्स सीरीज एक्स कंसोल की घोषणा की

Updated on: 26 Aug 2021, 01:40 PM

सैन फ्रांसिस्को:

माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह एक्सबॉक्स सीरीज एक्स हेलो इनफिनिट लिमिटेड एडिशन कंसोल जारी कर रहा है। हेलो इनफिनिट की आगामी रिलीज के साथ-साथ कंसोल हेलो की 20 वीं वर्षगांठ भी मना रहा है।

कंसोल 15 नवंबर को 549.99 डॉलर में लॉन्च होगा और नए हेलो इनफिनिट एक्सबॉक्स सीरीज एक्स बंडल के लिए प्री-बॉर्डर माइक्रोसॉफ्ट स्टोर और टारगेट पर लाइव हो गए हैं।

8 दिसंबर, 2021 को हेलो इनफिनिट के लॉन्च से पहले इस प्रतिष्ठित फ्रैंचाइजी के 20 साल पूरे होने का जश्न मनाने में हमारी मदद करने के लिए इस नए डिवाइस को सीगेट और रेजर में ब्रांड के भागीदारों के अतिरिक्त हार्डवेयर से जोड़ा जाएगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा, एक्सबोक्स सीरीज एक्स एस पर हेलो इनफिनिट 4के और 60 फ्रेम प्रति सेकंड तक समेटे हुए है, और मल्टीप्लेयर एरिना 120 फ्रेम प्रति सेकंड, उन्नत 3डी स्थानिक ध्वनि, और बहुत कुछ का समर्थन करता है। क्विक रिज्यूमे, ऑटो एचडीआर जैसी नई सुविधाओं के साथ, और फ्रैमरेट बूस्टिंग, हेलो गेम्स की पूरी सूची अगली पीढ़ी पर बेहतर हो जाती है।

कंसोल बंडल में कस्टम हेलो-ब्रांडेड नियंत्रक भी शामिल होगा जो कंसोल से मेल खाता है।

माइक्रोसॉफ्ट ने हेलो इनफिनिटी से प्रेरित रेजर कैरा प्रो हेडसेट और सीगेट गेम ड्राइव का भी खुलासा किया है। बाद वाला अक्टूबर में उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत 2टीबी संस्करण के लिए 100 डॉलर और 5टीबी मॉडल के लिए 160 डॉलर है।

इसके अलावा, माइक्रोसॉफ्ट हेलो-थीम वाला एक्सबोक्स इलाइट 2 कंट्रोलर भी लॉन्च कर रहा है और यह 15 नवंबर को भी उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत 199.99 डॉलर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.