logo-image

एंट्री सेगमेंट में Micromax ने उतारा नया स्मार्टफोन Evok, कीमत सिर्फ 6999 रु,

भारतीय स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स ने एंट्री सेगमेंट में नया स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स इवोक को लॉन्च किया है

Updated on: 10 May 2017, 12:29 PM

नई दिल्ली:

भारतीय स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स ने एंट्री सेगमेंट में नया स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स इवोक को लॉन्च किया है। ऐेंड्रॉयड मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम से लैर इवोक इस सेगमेंट में बेहद शानदार नजर आ रहा है। फोन का बैकअप पैनल मेटल से बना है जिसके चारो तरफ रबड़ की स्ट्रिप दी गई ताकि फोन के गिरने पर ज्यादा नुकसान ना हो। हालांकि फोन का बैक पैनल रिमूवल है लेकिन आप बैट्री को फोन से बाहर नहीं निकाल पाएंगे।

जानिए माइक्रोमैक्स इवोक की क्या है खासियत

1. फोन में एआरएम कोरटेक्स ए53 1.25 गीगाहर्टज के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है ताकि फोन स्लो ना हो सके।
2. फोन में 2 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसको आप चिप के जरिए बढ़ा भी सकते हैं।
3. फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है जिससे नैचरल लाइट में आप अच्छी फोटो ले सकते हैं लेकिन रात में कैमरे की परफॉर्मेंस अच्छी नहीं है।
4. मल्पटी ऐप्स को चलाने पर फोन बेहद स्लो हो जाता है लेकिन अगर आप एक वक्त में सिर्फ फोन पर एक ही काम करेंगे तो फोन ठीक चलता है।
5. अगर आप गेम खेलने के शौकीन हैं तो ये फोन आपके लिए बिल्कुल नहीं है। हालांकि हल्के गेम्स आप इसपर आप खेल सकते हैं।
6. फोन की बैट्री बैकअप बेहद शानदार है क्योंकि इसमें 4000 एमएच की बैट्री लगाई गई है। अगर आप हैवी यूज करते हैं तो एक दिन और अगर आप औसत यूज करते हैं तो फोन 2 दिनों का बैटरी बैकअप देगा। ज्यादा एमएच की बैट्री होने के कारण फोन का वजन भी थोड़ा ज्यादा है।
7. बात अगर फोन के फिंगर प्रिंट सेंसर की करें तो ये भी अच्छा है। कई बार चेक करने पर फिंगर प्रिंट ने अच्छा रिस्पांस दिया।

फोन की कीमत को आम लोगों के बजट में रखा गया है। इवोक को कंपनी ने 6999 रुपय में बेचने का फैसला किया है। ये फोन आपको सिर्फ ऑनलाइन फ्लिपकार्ट के जरिए मिलेगा।