News Nation Logo

नए अपडेट के साथ क्वेस्ट की हैंड ट्रैकिंग तकनीक में सुधार करेगा मेटा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Jan 2023, 05:40:01 PM
Meta improve

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को:   मेटा ने नए वी2.1 अपडेट के साथ अपनी मेटा क्वेस्ट की हैंड ट्रैकिंग तकनीक में सुधार किया है और इसे क्वेस्ट एप्लिकेशन्स के लिए डिफॉल्ट बना दिया है।

मेटा ने एक क्वेस्ट ब्लॉगपोस्ट में कहा कि हैंड ट्रैकिंग 2.1 अपडेट में उपयोगकर्ताओं की वर्चुअल रियलिटी (वीआर) एप्लिकेशन्स में हैंड इनपुट की स्थिरता और लचीलेपन में सुधार के लिए विश्वसनीयता, सटीकता और सिस्टम पिंच गुणवत्ता में उन्नयन की सुविधा है।

हैंड ट्रैकिंग 2.1 के साथ, ऐप ट्रैकिंग हानि को कम करने और भविष्य की स्थिति को पहले से बेहतर भविष्यवाणी करने में सक्षम होंगे।

कंपनी ने कहा, ये सुधार कई वीआर अनुभवों में उपयोगी हैं, लेकिन वे उन ऐप्स के लिए विशेष रूप से मूवमेंट्स हैं जो फिटनेस ऐप्स जैसे त्वरित आंदोलनों को प्रोत्साहित करते हैं।

इसके अलावा, फास्ट-मोशन मूवमेंट को संभालने में नया अपग्रेड मदद करेगा और एप्लिकेशन्स में ट्रैकिंग निरंतरता में सुधार करेगा।

नतीजतन, एफओवी से बाहर निकलने और लौटने के बाद उपयोगकर्ताओं के हाथों की स्थिति तेजी से ठीक हो जाएगी।

इस बीच, कंपनी ने सोमवार को यह भी घोषणा की है कि वह मेटा क्वेस्ट पर 50 से अधिक लाइव वीआर गेम्स की पेशकश करने के लिए नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) और महिला नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (डब्ल्यूएनबीए) के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Jan 2023, 05:40:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.