logo-image

मीडियाटेक आगामी वाई-फाई 7 स्टैंडर्ड का समर्थन करने के लिए हार्डवेयर पर कर रहा है काम

मीडियाटेक आगामी वाई-फाई 7 स्टैंडर्ड का समर्थन करने के लिए हार्डवेयर पर कर रहा है काम

Updated on: 20 Jan 2022, 05:30 PM

ताइपे:

ताइवान की चिप बनाने वाली दिग्गज मीडियाटेक ने घोषणा की है कि वह आगामी वाई-फाई 7 स्टैंडर्ड का समर्थन करने के लिए हार्डवेयर पर काम कर रही है।

एक्सडीएडेवेलपर्स के अनुसार, वाई-फाई 7 सपोर्ट वाले पहले डिवाइस 2023 में बाजार में आएंगे।

वाई-फाई 7 स्टैंडर्ड वाई-फाई 6 पर अपग्रेड है और लगभग 2.4 एक्स स्पीड बूस्ट प्रदान करता है।

मीडियाटेक अपनी स्थापना के बाद से वाई-फाई 7 स्टैंडर्ड के विकास में शामिल रहा है और कंपनी वाई-फाई 7 तकनीक के पहले अपनाने वालों में से एक है।

वाई-फाई स्टैंडर्ड 320 मेगाहट्र्ज चैनलों का उपयोग करने में सक्षम होगा, 4के क्वाडरेचर आयाम मॉड्यूलेशन (क्यूएएम) और बहु-उपयोगकर्ता संसाधन इकाई (एमआरयू) का उपयोग करेगा।

पिछले महीने, मीडियाटेक ने घोषणा की है कि वह तेजी से विकास, व्यावसायिक सफलता, अनुसंधान और विकास क्षमताओं में पर्याप्त विस्तार के उद्देश्य से 2022 को एक वर्ष बनाने पर केंद्रित है।

कंपनी का दावा है कि फ्लैगशिप सेगमेंट में, मीडियाटेक ने हाल ही में डाइमेंशन 9000 चिप की घोषणा की, जो नवाचार का एक मील का पत्थर है और दुनिया में अविश्वसनीय, बिल्ट-टू-पावर फ्लैगशिप 5जी स्मार्टफोन का उदय है।

मीडियाटेक डाइमेंशन 9000 में 3.05 गीगाहट्र्ज पर क्लॉक्ड सिंगल कॉर्टेक्स-2 परफॉर्मेंस कोर, 2.85 गीगाहट्र्ज पर तीन कॉर्टेक्स-ए710 कोर और 1.8 गीगाहट्र्ज पर चार कॉर्टेक्स-ए510 दक्षता कोर हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.