News Nation Logo

मीडियाटेक एआरएम-आधारित विंडोज पीसी के लिए चिप्स बनाएगा: रिपोर्ट

मीडियाटेक एआरएम-आधारित विंडोज पीसी के लिए चिप्स बनाएगा: रिपोर्ट

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Nov 2021, 01:50:01 PM
Mediatek

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

ताइपे: ताइवान की चिप निर्माता कथित तौर पर कुछ वर्षों में विंडोज-संचालित कंप्यूटरों के लिए अपने एआरएम-आधारित चिप्स को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

उन अनजान लोगों के लिए, मीडियाटेक पहले से ही कंप्यूटर के क्षेत्र में मौजूद है। यह क्रोमबुक के लिए निम्न-स्तरीय और प्रवेश-स्तर के चिप्स प्रदान करता है।

एक्सडीएडेवलपर्स ने कॉपोर्रेट बिक्री और व्यवसाय विकास के उपाध्यक्ष एरिक फिशर के हवाले से कहा, एप्पल ने दुनिया को दिखाया है कि यह किया जा सकता है। इतने लंबे समय से चली आ रही विंटेल साझेदारी कुछ दबाव में होनी चाहिए, और जब दबाव होता है, तो हमारी जैसी कंपनियों के लिए एक अवसर होता है।

चिप निर्माता इंटेल-संचालित पीसी के लिए 5जी मोडेम भी बना रहा है और 2019 में कंपनी के साथ साझेदारी की है।

कंपनी ने शुक्रवार को नए - फिलॉजिक 130 और फिलॉजिक 130ए - सिस्टम-ऑन-चिप्स (एसओसीएस) का अनावरण किया, जो दोनों एक माइक्रोप्रोसेसर (एमसीयू), एआई इंजन, वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5.2 सबसिस्टम और एक पावर मैनेजमेंट यूनिट को एकीकृत करते हैं। पीएमयू) एक चिप में।

फिलॉजिक 130ए एक ऑडियो डिजिटल सिग्नल प्रोसेसर को भी एकीकृत करता है जिससे डिवाइस निमार्ता अपने उत्पादों में वॉयस असिस्टेंट और अन्य सेवाओं को आसानी से जोड़ सकते हैं।

फिलॉजिक 130 और फिलॉजिक 130ए दोनों 1टू1आर वाई-फाई 6 कनेक्टिविटी और डुअल-बैंड 2.4गीगाहट्र्ज और 5गीगाहट्र्ज को सपोर्ट करते हैं, साथ ही टारगेट वेक टाइम (टीडब्लूट), एमयू-एमआईएमओ, एमयू-ओएफडीएमए, सेवा की गुणवत्ता जैसी उन्नत वाई-फाई सुविधाओं के साथ। क्यूओएस और डब्ल्यूपीए3 वाई-फाई सुरक्षा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Nov 2021, 01:50:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.