logo-image

दिल्ली: उत्तरी निगम क्षेत्र में तीन निजी अस्पताल बनाने पर हो रहा विचार

दिल्ली: उत्तरी निगम क्षेत्र में तीन निजी अस्पताल बनाने पर हो रहा विचार

Updated on: 16 Oct 2021, 06:30 PM

नई दिल्ली:

उत्तरी नगर निगम अधिकार क्षेत्र में आने वाले सबसे बड़े अस्पताल राजन बाबू टीबी अस्पताल परिसर में आगामी वर्षों में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल तर्ज पर तीन निजी अस्पताल बन सकते हैं।

हाल ही में हुई स्टैंडिंग कमिटी के बैठक पर इसपर चर्चा की गई, लेकिन प्रस्ताव को स्थगित कर दिया गया। हालांकि आगामी स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में इसपर एक बार फिर चर्चा की जाएगी और इसके बाद ही संभाविक कोई फैसला लिया जा सकता है।

निगम के मुताबिक, लोगों की सुविधा और कम दाम में स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए एक एकड़ भूमि में पीपीपी मॉडल पर अस्पताल बनाने की योजना विचार किया जा रहा है।

स्थायी समिति के अध्यक्ष जोगी राम जैन ने आईएएनएस को बताया कि, फिलहाल इस प्रस्ताव को स्थगित कर दिया गया है। बहुत सारे प्रस्ताव होने के कारण उसे पढ़ा नहीं जा सका है।

अभी उस जगह पर किसी अस्पताल को जगह दी जाए और किन नियमों और शर्तों पर दी जाए उसपर विचार किया जा रहा है। फिलहाल अपने अधिकारियों से बात करने के बाद ही इसपर कुछ फैसला करेंगे।

दरअसल इस प्रस्ताव के मुताबिक, जीटीबी नगर स्थित 63 एकड़ में फैले राजनबाबू टीबी अस्पताल में स्थानीय लोग आसानी से आ सकते हैं क्योंकि जिस जगह पर यह मौजूद है वहां मेट्रो सुविधा भी है।

हालांकि 63 एकड़ की जमीन में कई एकड़ जमीन खाली भी पड़ी हुई है। बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि यदि कुछ एकड़ में प्लॉट बनाएं जाएं तो उसे निजी अस्पताल के संचालन के लिए दिया जा सकता है। पीपीपी मॉडल होने के कारण इससे निगम को एक अच्छा राजस्व आने की उम्मीद भी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.