logo-image

लोगों का दिल जीत रही है मारुति सुजुकी बलेनो, 18 महीने में बिकी करीब डेढ़ लाख कारें

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो का क्रेज लोगों में बढ़ता ही जा रहा है।

Updated on: 03 Apr 2017, 05:49 PM

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो का क्रेज लोगों में बढ़ता ही जा रहा है। लॉन्चिंग के बाद सिर्फ 18 महीने में कंपनी करीब ढे़ड लाख बलेनो कार बेच चुकी है।

मारुति सुजुकी ने साल 2015 में अक्टूबर महीने में बलेनो को लॉन्च किया था। लॉन्चिंग के बाद तीन बार दाम बढ़ाए जाने के बाद भी लोगों में इस कार को लेकर दीवानगी देखी जा रही है।

एक साल के अंदर अब तक एक लाख लोग बलेनो कार खरीद चुके हैं। मारुति सुजुकी कंपनी इस कार को नेक्सा शोरूम के जरिए बेच रही है। बीते महीने फरवरी तक 1 लाख 49 हजार 75 बलेनो कारें बिक चुकी है।

बलेनो को लॉन्च करने के डेढ़ साल के भीतर कंपनी जनवरी 2016 में 12 हजार, मार्च 2016 में 16 हजार 699 और अगस्त 2016 में 1000 रु गाड़ी की कीमत को बढ़ा चुकी है लेकिन लोग फिर भी इस गाड़ी के लिए महीनों नंबर लगाने को तैयार रहते हैं।

ये भी पढ़ें: इंफोसिस के विशाल सिक्का समेत निफ्टी में लिस्ट टॉप टेन कंपनियों के सीईओ की सैलरी जान कर हैरान हो जाएंगे आप

मारुति बलेनो के अगर इंजन की बात करें तो इसमें 998 सीसी का 3 सिलेंडर वाला इंजना लगा हुआ है जो 1700-4500 rpm का टार्क देता है।

बलेनो में एलईडी डीआरएल्स के प्रोजेक्टर हैडलैंप लग हुए हैं जिससे रात में आपको को सामने पर्याप्त रोशनी मिलेगी। इसके साथ ही ये गाड़ी स्पोर्ट क्रोम डूर और टचस्क्रीन से भी लैस है। दिल्ली के शोरूम में आपको मारुति बलेनो 8.69 लाख रुपये में मिलेगी।

ये भी पढ़ें: 'अभिव्यक्ति की आजादी का रोना रोने वाले सीरिया घूम आएं'