logo-image

Alto को पछाड़कर ये बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, देखें टॉप 10 कारें

नये लुक में मारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट सेडान Dzire अगस्त में पहली बार देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गयी।

Updated on: 25 Sep 2017, 02:43 AM

नई दिल्ली:

नये लुक में मारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट सेडान Dzire अगस्त में पहली बार देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गयी। Dzire ने मारुति की Alto कार को बिक्री में पीछे छोड़ दिया है।

कंपनी ने नई डिजायर को इसी साल मई में लॉन्च किया था और अगस्त माह में इसकी 26,140 यूनिट बिकी हैं। वहीं दूसरे नंबर पर रही ऑल्टो की 21,521 यूनिट बेची गई हैं।

सोसाइटी ऑफ इंडियन मैन्यूफैक्चरर्स (SIAM) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अगस्त में 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में 7 मॉडल्स मारुति सुजुकी इंडिया के हैं। बाकी तीन मॉडल हुंडई मोटर इंडिया के हैं।

और पढ़ेंः रेनो ने एसयूवी 'डस्टर' का नया सैंडस्टॉर्म एडिशन किया लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स और कीमत

आपको बता दें कि Alto पिछले एक दशक से देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। पिछले साल अगस्त में ही Dzire के पुराने वर्जन की 15,766 यूनिट बेची गई थीं, वहीं ऑल्टो 20,919 यूनिट के साथ पहले पायदान पर थी।

इस साल की लिस्ट की बात करें तो 17,190 यूनिट बिक्री के साथ अगस्त में मारुति की ही हैचबैक Baleno तीसरे पायदान पर रही है। पिछले साल इसकी 8,671 यूनिट बिकी थी।

कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा Breeza 14,396 यूनिट की बिक्री के साथ चौथे पायदान रही है। पिछले साल अगस्त में यह आठवें पायदान पर थी। मारुति सुजुकी की वैगनआर 13,907 यूनिट बेचकर पांचवे नंबर पर है।

मारुति सुजुकी इंडिया की Swift छठे नंबर पर है, जिसकी अगस्त में 12,631 यूनिट बिकी हैं। इसके अलावा हुंडई ग्रैंड आई10 सातवें, हुंडई एलीट आई20 आठवें, हुंडई क्रेटा नौवे और दसवें पायदान पर मारुति सुजुकी सेलेरियो है।

और पढ़ेंः क्षुद्रग्रह जा रहा नासा का अंतरिक्ष यान पृथ्वी के पास से गुजरा