logo-image

मंडाविया ने भारत बायोटेक के नए संयंत्र से कोवैक्सिन का पहला कॉमर्शियल बैच जारी किया

मंडाविया ने भारत बायोटेक के नए संयंत्र से कोवैक्सिन का पहला कॉमर्शियल बैच जारी किया

Updated on: 29 Aug 2021, 03:50 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने रविवार को गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर में भारत बायोटेक के नए संयंत्र से कोवैक्सिन का पहला कॉमर्शियल बैच जारी किया।

मंडाविया ने सोशल मीडिया पर कहा, कोरोनावायरस के खिलाफ देश की लड़ाई को मजबूत करने के लिए टीकाकरण सबसे महत्वपूर्ण चीज है। आज गुजरात के अंकलेश्वर में भारत बायोटेक के संयंत्र से कोवैक्सिन के पहले वाणिज्यिक बैच का विमोचन किया। इससे देश में वैक्सीन की आपूर्ति में वृद्धि होगी और वैक्सीन को सभी तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

मई में, भारत बायोटेक ने घोषणा की थी कि उसने अपनी सहायक अंकलेश्वर स्थित सुविधा में कोवैक्सिन की अतिरिक्त 200 मिलियन खुराक का उत्पादन करने की योजना बनाई है।

सामूहिक टीकाकरण अभियान के तहत कोरोनावायरस के खिलाफ भारत का टीकाकरण कवरेज 63 करोड़ के लैंडमार्क को पार कर गया है। पिछले 24 घंटों में 73 लाख से अधिक खुराक दी गई हैं।

हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में कुल 45,083 नए कोविड -19 मामले सामने आए और 460 लोगों की मौत हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.