News Nation Logo
Banner

मंडाविया ने स्टॉप टीबी पार्टनरशिप बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला

मंडाविया ने स्टॉप टीबी पार्टनरशिप बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Aug 2021, 12:10:01 AM
Manukh Mandaviya

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भारत के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को स्टॉप टीबी पार्टनरशिप बोर्ड के अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया।

एक बयान में कहा गया, 2024 तक इस पद पर रहते हुए वह स्टॉप टीबी पार्टनरशिप सचिवालय, भागीदारों और बड़े पैमाने पर टीबी समुदाय के प्रयासों का नेतृत्व करेंगे। 2022 तक संयुक्त राष्ट्र टीबी लक्ष्यों तक पहुंचने की दिशा में, 2030 तक टीबी को समाप्त करने के प्रयास में यह एक मील का पत्थर साबित होगा।

मंडाविया ने कहा, मैं स्टॉप टीबी पार्टनरशिप बोर्ड की अध्यक्षता करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं और इस प्रकार 2030 तक दुनियाभर में इस विनाशकारी बीमारी को समाप्त करने के वैश्विक प्रयासों के प्रति प्रतिबद्धता को सुरक्षित रखता हूं। मैं टीबी को समाप्त करने के प्रयासों का नेतृत्व करने में स्टॉप टीबी पार्टनरशिप बोर्ड और सचिवालय के साथ काम करने की आशा करता हूं।

2025 तक देश में टीबी को समाप्त करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, उन्होंने अपने पूर्ववर्ती डॉ. हर्षवर्धन का भी आभार व्यक्त किया और उनके मार्गदर्शन में साझेदारी द्वारा की गई पहल की सराहना की।

स्टॉप टीबी पार्टनरशिप के कार्यकारी निदेशक, डॉ. लुसिका दितिउ ने टीबी को खत्म करने के लिए भारत के प्रयासों को स्वीकार करते हुए कहा कि नए नेतृत्व का अनुभव और जुनून अगले तीन वर्षो में संगठन को आगे ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Aug 2021, 12:10:01 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो