logo-image

यूएस से आया शख्स यूपी में पॉजिटिव पाया गया

यूएस से आया शख्स यूपी में पॉजिटिव पाया गया

Updated on: 10 Sep 2021, 06:25 PM

लखनऊ:

अमेरिका से लौटने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए एक व्यक्ति से संबंधित 12 संपर्कों के नमूनो को जांच के लिए भेजा गया हैं।

श्रृंगार नगर निवासी 31 अगस्त को दिल्ली आया था और सड़क मार्ग से लखनऊ आया था। उन्होंने सोमवार को अपना टेस्ट कराया और बुधवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मिलिंद वर्धन ने कहा कि स्वास्थ्य टीमों ने गुरुवार को श्रृंगार नगर निवासी के 12 संपर्कों के नमूने एकत्र किए। उनके परिवार के चार सदस्यों और आठ पड़ोसियों के नमूने परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेजे गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग उस टैक्सी के चालक का भी पता लगा रहा है जिसमें व्यक्ति ने दिल्ली से लखनऊ की यात्रा की थी।

इस बीच, शहर में गुरुवार को सक्रिय कोविड संक्रमण वाले व्यक्तियों की संख्या घटकर 17 हो गई, क्योंकि पिछले 24 घंटों में दो और मरीज ठीक हो गए और केवल एक नया मामला सामने आया।

शहर में गुरुवार को डेंगू के छह संदिग्ध मामले सामने आए। इनमें से तीन को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जबकि अन्य घर पर ठीक हो रहे हैं। इन सभी रोगियों का परीक्षण कार्ड परीक्षण पद्धति के माध्यम से किया गया है। और ईएलआईएसए टेस्ट होना बाकि है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज अग्रवाल ने कहा कि इन मामलों को तब तक डेंगू नहीं माना जा सकता जब तक ईएलआईएसए परीक्षण की पुष्टि नहीं हो जाती।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.