logo-image

बेहतर डिस्प्ले रिजॉल्यूशन के साथ इस साल के अंत तक आएगा मैकबुक प्रो

बेहतर डिस्प्ले रिजॉल्यूशन के साथ इस साल के अंत तक आएगा मैकबुक प्रो

Updated on: 27 Sep 2021, 06:35 PM

सेन फ्रांसिस्को:

मैकओएस मोंटेरे के सातवें बीटा ने आगामी एम1एक्स 14-इंच और 16-इंच ऐप्पल मैकबुक प्रो 2021 मॉडल के डिस्प्ले रिजॉल्यूशन का खुलासा किया है।

9टी05मैक के अनुसार, दो नए रिजॉल्यूशन 3024 एक्स 1964 पिक्सेल और 3456 एक्स 2234 पिक्सेल हैं। अभी, इन प्रस्तावों के आधार पर बिल्ट-इन रेटिना डिस्प्ले वाला कोई मैक नहीं है।

वर्तमान 16-इंच मैकबुक प्रो का मूल डिस्प्ले रिजॉल्यूशन 3072 एक्स 1920 है, जबकि वर्तमान 13-इंच मैकबुक प्रो का मूल रिजॉल्यूशन 2560 एक्स 1600 है।

नए रिजॉल्यूशन के डिस्प्ले को उसके मूल 2एक्स रेटिना रिजॉल्यूशन पर चलने देना चाहिए। ऐप्पल मैकबुक प्रो मॉडल पर पिक्सेल डेन्सिटी प्रति इंच 227 पीपीआई से बढ़ाकर 257 पीपीआई किया जा सकता है।

ऐप्पल के मिनी-एलईडी आपूर्तिकर्ताओं ने दावा किया है कि चिप की कमी के कारण देरी की पिछली रिपोर्टों के बाद, आगामी मिनी-एलईडी मैकबुक प्रो अक्टूबर या नवंबर में समय पर लॉन्च किया जाएगा।

उद्योग के सूत्रों के अनुसार, मैकबुक प्रो मॉडल से संबंधित ऐप्पल असेंबली पार्टनर्स को एलईडी और संबंधित घटकों के लिए शिपमेंट अपेक्षित समय पर है।

अपने आगामी मैकबुक लाइनअप में ऐप्पल द्वारा मिनी-एलईडी पैनल का उपयोग आपूर्तिकर्ता निवेश को उत्प्रेरित करेगा और पूरे उद्योग को डिस्प्ले तकनीक को अपनाने की ओर धकेल देगा।

इस वर्ष के कारण पुन: डिजाइन किए गए 14 और 16-इंच मैकबुक प्रो मॉडल में अगली पीढ़ी के ऐप्पल सिलिकॉन चिप्स, टच बार को हटाने, मैगसेफ चुंबकीय पावर केबल की वापसी और एचडीएमआई पोर्ट और एसडी के साथ एक समग्र नया डिजाइन होने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.