logo-image

एप्पल जल्द ही पेश करने वाला है मैकबुक प्रो- रिपोर्ट

एप्पल जल्द ही पेश करने वाला है मैकबुक प्रो- रिपोर्ट

Updated on: 16 Aug 2021, 05:40 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल द्वारा अपने आगामी मैकबुक लाइनअप में मिनी-एलईडी पैनल का उपयोग आपूर्तिकर्ता निवेश को उत्प्रेरित करेगा और पूरे उद्योग को डिस्प्ले तकनीक को अपनाने की ओर अग्रसर करेगा।

मैकबुक प्रो 12.9-इंच आईपोड प्रो की तरह, डिजाइन किए गए 14-इंच और 16-इंच आईपोड प्रो में मिनी-एलईडी डिस्प्ले की सुविधा होने की उम्मीद है।

मैकरुमर द्वारा देखे गए अपने लेटेस्ट निवेशक नोट में, विश्लेषक मिंग-ची कू ने कहा कि यह प्रौद्योगिकी में रणनीतिक आपूर्तिकर्ता निवेश को बढ़ावा देगा, जो एप्पल को आपूर्ति जोखिम में विविधता लाने और उत्पादन लागत को कम करने की अनुमति देगा।

रिपोर्ट में कहा, डिजाइन किए गए 14 और 16-इंच मैकबुक प्रो मॉडल में अगली पीढ़ी के ऐप्पल सिलिकॉन चिप्स, टच बार को हटाने, मैगसेफ चुंबकीय पावर केबल की वापसी और एचडीएमआई पोर्ट और एसडी के साथ एक कार्ड स्लॉट समग्र नया डिजाइन होने की उम्मीद है।

कुओ का मानना है कि ऐप्पल पहले से ही सक्रिय रूप से प्रमुख मिनी एलईडी घटकों के दूसरे आपूर्तिकर्ताओं की तलाश कर रहा है, और अगर इसके मिनी-एलईडी नोटबुक को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है, तो अन्य नोटबुक निर्माताओं और उनके आपूर्तिकर्ताओं को अनिवार्य रूप से प्रौद्योगिकी को अपनाने की ओर अग्रसर किया है।

ऐप्पल मैकबुक प्रो का एक पतला और हल्का संस्करण भी विकसित कर रहा है जिसमें मौजूदा मॉडल की तुलना में पतले बेजेल्स होंगे। इसमें 13 इंच का मिनी-एलईडी डिस्प्ले होगा, जो रिपोर्ट के अनुसार मौजूदा मैकबुक एयर के डिस्प्ले का अपग्रेड होगा।

पिछले निवेशक नोट में, कुओ ने कहा था कि 2022 मैकबुक एयर मॉडल कई कलर विकल्पों में उपलब्ध होंगा, 24-इंच आईमैक के रंगों के समान होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 2023 के लिए आगे देखते हुए, कुओ ने माइक्रो-एलईडी तकनीक पर एप्पल के काम को अगले प्रमुख प्रदर्शन बाजार में व्यवधान के रूप में देखा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.