logo-image

जियोपेजेज में अब है सिक्योर मोड फीचर

जियोपेजेज में अब है सिक्योर मोड फीचर

Updated on: 09 Feb 2022, 02:30 AM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो का नया मेड-इन-इंडिया ब्राउजर जियोपेजेज इंटरनेट यूजर्स को ट्रैकर्स से बचाने के लिए एक नया फीचर सिक्योर मोड लेकर आया है।

जियोपेजेज एक इन-बिल्ट फीचर लॉन्च करने वाला पहला भारतीय ब्राउजर है जो ट्रैकर्स को ऑनलाइन ब्राउज करते समय इंटरनेट उपयोगकर्ता का अनुसरण करने से रोककर ऑनलाइन गोपनीयता सुनिश्चित करता है।

सिक्योर मोड के लॉन्च के साथ, जियोपेजेज भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए तेज और अनुकूलन योग्य ब्राउजि़ंग के अलावा एक सुरक्षित ब्राउजिंग अनुभव के लिए जाने-माने ब्राउजर हैं।

जियोपेजेज वेब ब्राउजर के अंदर सिक्योर मोड कुकीज, फिंगरप्रिंटिंग, वेब बीकन, रेफरर हेडर, अवांछित विज्ञापन, ट्रैकिंग संसाधनों आदि जैसे हर संभावित ट्रैकिंग तंत्र को अवरुद्ध करके अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षित ब्राउजिंग अनुभव और ऑनलाइन गोपनीयता सुनिश्चित करने पर केंद्रित है।

इस सुविधा को जल्द ही सेट-टॉप बॉक्स उपयोगकर्ताओं के लिए भी विस्तारित किया जाएगा।

जियोपेजेज सुविधाओं के अंदर सुरक्षित मोड - उपयोगकर्ता की पहचान की रक्षा करना, विज्ञापनों को प्रतिबंधित करना, कुकी सहमति पॉप-अप को ब्लॉक करना आदि।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.