logo-image

लॉजिस्टिक्स स्टार्टअप शिपलाइट ने भारतीय विक्रेताओं की मदद के लिए एआई सेवा शुरू की

लॉजिस्टिक्स स्टार्टअप शिपलाइट ने भारतीय विक्रेताओं की मदद के लिए एआई सेवा शुरू की

Updated on: 14 Jul 2021, 02:00 PM

नई दिल्ली:

लॉजिस्टिक्स स्टार्टअप शिपलाइट ने बुधवार को एआई-संचालित शिपमैक्स, एक क्रॉस-बॉर्डर लॉजिस्टिक्स प्लेटफॉर्म-एज-ए-सर्विस (एलपीएएस) पेश किया है। ये सेवा महामारी के समय भारतीय व्यवसायों और विक्रेताओं के लिए प्रक्रियाओं को स्वचालित करने और शिपिंग दक्षता बढ़ाने में मदद करेगा।

कंपनी ने कहा कि शिपमैक्स अब 40 से अधिक देशों में डिलीवरी के लिए उपलब्ध है और वैश्विक स्तर पर 70 से अधिक कैरियर और नेटवर्क पार्टनरशिप के साथ 220 देशों में डिलीवरी को कवर करेगा।

शिपलाइट के संस्थापक और प्रबंध भागीदार निश्चल जैन ने कहा, उत्पाद की अवधारणा उन हजारों भारतीय व्यवसायों और विक्रेताओं के सामने आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए की गई थी, जो वैश्विक स्तर पर अपने व्यापार का विस्तार करने की महत्वाकांक्षा रखते हैं, लेकिन उनकी प्रमुख चुनौतियां जटिल सीमा पार शिपिंग और तेज मूल्य निर्धारण थीं।

उन्होंने कहा कि श्यापमैक्स भारतीय एसएमई और डी2सी को टिकाऊ, मूल्य प्रभावी और सरल सीमा पार शिपिंग की दिशा में सक्षम बनाएगा।

यूरोपीय संघ (ईयू) में नए नियमों के अनुपालन पर ध्यान देने के साथ, श्यापमैक्स भारत में पहली आईओएसएस (आयात वन-स्टॉप-शॉप) तैयार सेवाओं में से एक है।

एआई और एमएल के उपयोग के साथ, श्यापमैक्स का उद्देश्य श्रेणी, भूगोल के अनुसार एंड-टू-एंड ट्रैकिंग, कैरियर का भविष्य बताने वाली पसंद देता है और स्वचालित अनुपालन और दस्तावेजीकरण तक फैला हुआ है।

कंपनी ने कहा कि व्यवसाय अब पूरे भारत में 27,000 पिन कोड से दुनिया भर के 220 देशों में भेज सकते हैं।

शिपलाइट के संस्थापक और सीओओ परिनय इटकान ने कहा, हम अपने विश्वव्यापी वाहकों के साथ इनबाउंड इंडिया सेवाओं को पारस्परिक व्यवस्था के रूप में बनाने के लिए भी उन्नत बातचीत कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.