logo-image

स्लोवेनिया में कोरोना के 7,580 नए मामले

स्लोवेनिया में कोरोना के 7,580 नए मामले

Updated on: 16 Jan 2022, 09:15 AM

जुब्लजाना:

स्लोवेनिया में कोरोना के 7,580 नए मामले सामने आए, जो अब तक के रिकॉर्ड मामले हैं। ये जानकारी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक हेल्थ (एनआईजेजेड) ने साझा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्लोवेनिया में शुक्रवार को कोरोना के 7,580 नए मामले दर्ज किए गए जबकि गुरुवार को 6,918 मामले सामने आए। इससे पहले मंगलवार को 7,420 मामलों के साथ रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए थे।

रिपोर्ट शनिवार को तीन दिवसीय टीकाकरण अभियान के दौरान आई है जो गुरुवार को शुरू हुआ और जिसके दौरान पूरे देश में टीकाकरण केंद्र दिन में कम से कम 12 घंटे खुले रहे।

स्वास्थ्य मंत्री जानेज पोकलुकर ने मंगलवार को कहा था कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कारण मामले बढ़ रहे है।

हालांकि स्लोवेनिया महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुआ है, लेकिन अभी तक देश की 21 लाख आबादी में से केवल 57 फीसदी को ही कोरोना के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

सरकार ने निर्यात पर टिकी अर्थव्यवस्था को नुकसान न पहुंचे, इसके लिए लॉकडाउन के खिलाफ फैसला किया है, जिसमें सिर्फ वे नागरिक जिन्हें टीका लगाया गया है या वे कोरोना से रिकवर हुए हैं या फिर हाल ही में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है, उन्हीं लोगों को सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश करने की अनुमति होगी। सभी सार्वजनिक क्षेत्रों में फेस मास्क अनिवार्य है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.