News Nation Logo
Banner

अंतरिक्ष में चमक रही थी बिजली, NASA के अंतरिक्ष यात्री ने शेयर की Video

नासा (Nasa) के अंतरिक्ष यात्री बॉब बेनकेन (Bob Behnken), जो वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर सवार हैं, उन्होंने सोशल मीडिया पर

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 24 Jul 2020, 09:52:37 AM
nasa  2

अंतरिक्ष यात्री बॉब बेनकेन ने ली तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

हम सभी ने आसमान में बिजली चमकते हुए तो कई बार देखा है. लेकिन आपने बिजली चमकने का ऐसा वीडियो शायद ही कभी देखा होगा. नासा (Nasa) के अंतरिक्ष यात्री बॉब बेनकेन (Bob Behnken), जो वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर सवार हैं, उन्होंने सोशल मीडिया पर "ऊपर से बिजली" का एक अद्भुत दृश्य साझा किया और दर्शकों को आश्चर्यचकित छोड़ दिया. वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

बेनकेन द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि धरती के ऊपर काले बादल हैं. इस वीडियो को धरती से 400 किलोमीटर ऊपर से लिया गया है. क्लिप में बिजली की वायलेट चमक दिखाई देती है. बिजली की इस चमक में सोशल मीडिया पर अद्भुत बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- चीन ने मंगल ग्रह पर अपनी पहुंच बनाने के लिए लॉन्च किया पहला यान

नौ-सेकंड के वीडियो को साझा करते हुए बेनकेन ने लिखा, 'ऊपर से बिजली के दृश्य. वायलेट फ्रिंज मंत्रमुग्ध कर रहे हैं.' देखें यह वायरल वीडियो...इस वीडियो को 22 जुलाई को शेयर किया गया है. इस वीडियो को 22 जुलाई को शेयर किया गया है. लोगों को यह वीडियो खूब पसंद आ रहा है. कई लोगों ने पहली बार ऐसा नजारा देखा. लोगों ने अंतरिक्ष यात्री को शुक्रिया किया और ऐसे रिएक्श्न्स दिए...बॉब बेकनकेन उन दो अंतरिक्ष यात्रियों में से एक हैं जिन्होंने मई में स्पेसएक्स की पहली चालक दल की उड़ान में अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन की यात्रा की थी. वह दोस्त और सहयोगी डग हर्ले के साथ वहां गए थे.

First Published : 24 Jul 2020, 09:48:57 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Nasa Lightining Iss
×