logo-image

LIC WhatsApp service: अब घर बैठे होगा काम! इस नंबर पर मिल रहीं  Policy Holders को सुविधाएं

LIC WhatsApp Service

Updated on: 03 Dec 2022, 11:13 AM

highlights

  • केवल एलआईसी के बीमाधारकों को ही मिलेगी खास सुविधा
  • कंपनी के व्हाट्सऐप नंबर पर मैसेज भेज कर ले सकते हैं लाभ

नई दिल्ली:

LIC WhatsApp Service: पॉपुलर चैटिंग ऐप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर  में किया जाता है. इस ऐप का इस्तेमाल अब ना सिर्फ दो लोगों की आपसी बातचीत तक सीमित रह गया है बल्कि कई बिजनेस भी व्हाट्सऐप पर आने लगे  हैं. अगर आप भी पॉपुलर चैटिंग ऐप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको भी कई बार ऐसे लोगों के मैसेज आएं होंगे जो किसी बिजनेस अकाउंट से जुड़ा रहे होंगे. इसी कड़ी में अगर आप भारतीय जीवन बीमा के बीमाधारक हैं तो ये खबर आपके लिए एक नई अपडेट हो सकती है. 

दरअसल देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी अपनी पॉलिसीधारकों को एक नई सुविधा दे रही है. एलआईसी ने अपने बीमाधारकों के लिए एक व्हाट्सऐप नंबर पेश किया है. यानि कंपनी के बीमाधारक अब घर बैठे ही सारी सुविधाओं के लाभ ले सकते हैं. 

ये भी पढ़ें Google Play से Apps इंस्टॉल करने में लाखों लोग कर रहे ये गलती, भूलकर भी ना करें ऐसा!

इस नंबर पर होंगे अब बीमाधारकों के बहुत से काम

दरअसल एलआईसी के खास व्हाट्सऐप नंबर का इस्तेमाल हर कोई नहीं कर सकेगा. यह कंपनी के आधिकारिक पोर्टल पर रजिस्टर्ड बीमाधारकों के लिए ही पेश किया गया है. कंपनी के बीमाधारक 8976862090 नंबर पर व्हाट्सऐप मैसेज कर अलग- अलग सर्विस का लाभ ले सकते हैं. इसके लिए बीमाधारकों को कंपनी के नंबर पर व्हाट्सऐप के जरिए केवल  'Hi'टाईप कर भेजना होगा.

ये भी पढ़ें: Cyber Attack: Hacking बन रही नई आफत! एक हफ्ते में दो बड़े मामले, आप ना करें ये भूल

कौन सी सर्विस मिल रही हैं एलआईसी के व्हाट्सऐप पर

पॉलिसीधारकों को कंपनी के नंबर पर अलग- अलग तरह की सर्विस मुहैया करवाई जाएंगी. जिनमें ड्यू प्रीमियम, बोनस, पॉलिसी स्टेटस, लोन से जुड़े सवाल, लोन पर ड्यू ब्याज, प्रीमियम पेड सर्टिफिकेट, एलआईसी सर्विस लिंक्स जैसी सुविधाएं शामिल होंगी.