News Nation Logo
Breaking
Banner

फिनटेक फर्म स्लाइस बनी भारत की नई यूनिकॉर्न

फिनटेक फर्म स्लाइस बनी भारत की नई यूनिकॉर्न

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Nov 2021, 01:50:01 PM
lice raie

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरु:   फिनटेक कंपनी स्लाइस ने सोमवार को घोषणा की कि वह सीरीज बी राउंड में 220 मिलियन डॉलर जुटाकर भारत का नया यूनिकॉर्न बन गया है, जिसका मूल्य 1 बिलियन डॉलर से अधिक है।

इस दौर का नेतृत्व टाइगर ग्लोबल और न्यूयॉर्क स्थित ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी और वेंचर कैपिटल इनसाइट पार्टनर्स ने किया था।

स्लाइस (स्लाइस के रूप में लिखा गया) बिलों का भुगतान करने, खचरें का प्रबंधन करने और पुरस्कारों को अनलॉक करने के लिए एक क्रेडिट कार्ड चैलेंजर है।

संस्थापक और सीईओ राजन बजाज ने कहा, हमने शुरुआती वर्षों में अपना सिर नीचे रखा है और पूरी तरह से उपभोक्ता यात्रा को सरल बनाने और एक अत्याधुनिक जोखिम हामीदारी प्रणाली बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है।

एडवेंट इंटरनेशनल के सनली हाउस कैपिटल, मूर स्ट्रैटेजिक वेंचर्स, अनफा, गुनोसी, ब्लूम वेंचर्स और 8आई सहित नए और मौजूदा निवेशकों ने भी दौर में भाग लिया।

उपयोगकर्ता सेकंड में स्लाइस के साथ साइन अप कर सकते हैं, जल्दी से एक वर्चुअल कार्ड प्राप्त कर सकते हैं (और अपने घर पर एक भौतिक कार्ड प्राप्त कर सकते हैं) और प्रत्येक लेनदेन पर 2 प्रतिशत तक कैशबैक का आनंद ले सकते हैं।

स्लाइस, जो हर महीने 200,000 से अधिक कार्ड शिपिंग कर रहा है, उसने हाल ही में क्रेडिट-टू-क्रेडिट आबादी के लिए दरवाजे खोले हैं।

वे 2,000 रुपये की सीमा के साथ नए पेश किए गए कार्ड के साथ अपनी वित्तीय यात्रा शुरू कर सकते हैं।

टाइगर ग्लोबल के पार्टनर एलेक्स कुक ने कहा, स्लाइस ने एक ऐसा उत्पाद बनाया है जिसे ग्राहक पसंद करते हैं, जिसकी हमें उम्मीद है कि इससे निरंतर वृद्धि और बाजार हिस्सेदारी बढ़ेगी।

स्लाइस ने कहा कि अब उसके पास 5 मिलियन से अधिक का रजिस्टर्ड यूजर्स आधार है और उद्योग-अग्रणी जोखिम मेट्रिक्स के साथ महीने-दर-महीने विकास दर 40 प्रतिशत है।

लगभग 38 भारतीय स्टार्टअप्स ने इस साल यूनिकॉर्न की सूची में जगह बनाई है और 32 अरब डॉलर (अक्टूबर तक) से अधिक जुटाए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Nov 2021, 01:50:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.