logo-image

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इजरायल की ऑटो साइबर सुरक्षा फर्म के साथ करेगी हिस्सेदारी

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इजरायल की ऑटो साइबर सुरक्षा फर्म के साथ करेगी हिस्सेदारी

Updated on: 24 Sep 2021, 04:05 PM

सियोल:

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने बढ़ते ऑटो पार्ट्स व्यवसाय को मजबूत करने के लिए इजराइल स्थित ऑटोमोटिव साइबर सिक्योरिटी फर्म साइबेलम में हिस्सेदारी करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने कहा कि वह साइबेलम में 63.9 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी और इस साल के अंत तक हिस्सेदारी को और बढ़ाने की योजना बना रही है। इस्राइली फर्म की कीमत 140 मिलियन डॉलर है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज ने कहा कि उसे उम्मीद है कि निवेश साइबर सुरक्षा क्षमताओं को बढ़ावा देगा और अपने ऑटो पार्ट्स व्यवसाय में प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाएगा, जैसे कि इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है।

यह हिस्सेदारी तब हुई है जब दक्षिण कोरियाई घरेलू उपकरण निर्माता ने हाल ही में कनेक्टेड तकनीक और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का उपयोग करने वाले नए वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए अपने ऑटो पार्ट्स व्यवसाय में प्रयासों को दोगुना किया है।

2018 में, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने ऑस्ट्रियाई ऑटो लाइटिंग कंपनी जेडकेडब्ल्यू ग्रुप का अधिग्रहण किया। इस साल कनाडा की ऑटो पार्ट्स निर्माता मैग्ना इंटरनेशनल इंक के साथ इलेक्ट्रिक वाहन पावरट्रेन बनाने के लिए एक संयुक्त उद्यम स्थापित किया है।

अपने नए ऑटो कारोबार में बढ़ते निवेश के बीच, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने इस वर्षों के नुकसान के बाद जुलाई में अपने पारंपरिक मोबाइल फोन कारोबार को खत्म करने का फैसला किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.