logo-image

एलजी डिस्प्ले ओएलईडी क्षमता का विस्तार करने के लिए 2.8 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी

एलजी डिस्प्ले ओएलईडी क्षमता का विस्तार करने के लिए 2.8 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी

Updated on: 17 Aug 2021, 01:15 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया की प्रमुख डिस्प्ले पैनल निर्माता एलजी डिस्प्ले ने मंगलवार को कहा कि वह अपनी मध्यम और छोटे आकार की ओएलईडी डिस्प्ले उत्पादन क्षमता का विस्तार करने के लिए 3.3 ट्रिलियन वोन (2.8 बिलियन डॉलर) का निवेश करेगी।

कंपनी ने कहा कि निवेश, जो मार्च 2024 के माध्यम से किया जाएगा, दक्षिण कोरिया में ओएलईडी सुविधाओं में उपयोग किया जाएगा जो छठी पीढ़ी (1,500 मिमी एक्स 1,850 मिमी) सबस्ट्रेट्स का निर्माण करते हैं।

एलजी डिस्प्ले टीवी के लिए बड़े आकार के ओएलईडी पैनल का दुनिया का एकमात्र आपूर्तिकर्ता है, लेकिन मध्यम और छोटे आकार के ओएलईडी क्षेत्र में इसकी प्रतिस्पर्धा अपेक्षाकृत कमजोर है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोन ओएलईडी पैनल में, एलजी डिस्प्ले की साल की पहली तिमाही में 10.6 प्रतिशत राजस्व हिस्सेदारी थी, जो सैमसंग डिस्प्ले कंपनी की 73.7 प्रतिशत हिस्सेदारी से काफी पीछे थी।

उद्योग पर्यवेक्षकों ने कहा कि निवेश से एलजी डिस्प्ले को सियोल के उत्तर में पजू में अपने संयंत्र में प्रति माह 60,000 मध्यम और छोटे आकार की ओएलईडी शीट का उत्पादन करने में मदद मिलने की उम्मीद है।

एलजी डिस्प्ले ने वर्ष की दूसरी तिमाही में बिक्री में 6.96 ट्रिलियन जीते और परिचालन लाभ में 701.1 बिलियन जीते हैं।

पिछले महीने एक कॉन्फ्रेंस कॉल में, कंपनी ने कहा कि वह अपने प्लास्टिक ओएलईडी पैनल की क्षमता का विस्तार करने की योजना की समीक्षा कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.