logo-image

लेनोवो को योगा स्लिम 7आई कार्बन के साथ विस्तार करने की उम्मीद

लेनोवो को योगा स्लिम 7आई कार्बन के साथ विस्तार करने की उम्मीद

Updated on: 28 Aug 2021, 01:20 PM

नई दिल्ली:

पीसी की मांग में वृद्धि 2021 की दूसरी तिमाही तक जारी रही। लेनोवो ने इस साल की दूसरी तिमाही में वैश्विक स्तर पर लैपटॉप शिप की ।

आईडीसी के अनुसार, लैपटॉप निमार्ता ने सिर्फ 20 मिलियन पीसी यूनिट्स की शिप की।

भारत में अपने पदचिह्न् को और मजबूत करने के लिए, हांगकांग स्थित टेक दिग्गज ने एक नया लाइट-वेट लैपटॉप लॉन्च किया है जिसका नाम योग स्लिम 7आई कार्बन है।

योगा स्लिम 7आई कार्बन 1,19,990 रुपये से शुरू होता है और सिंगल मून व्हाइट फिनिश में उपलब्ध है।

लेनोवो योगा स्लिम 7आई कार्बन 13.3 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें 91 प्रतिशत सक्रिय क्षेत्र अनुपात 16:10 पहलू अनुपात में है।

तेज धूप में भी डिस्प्ले वास्तव में चमकदार है। इसके अलावा,यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो आपकी नोटबुक पर वीडियो देखना पसंद करते हैं, तो आप निश्चित रूप से मशीन को पसंद करेंगे।

डिस्प्ले को अनलॉक करने के लिए, एचडी वेब कैमरा आईआर फेशियल रिकग्निशन को सपोर्ट करता है। वेबकैम ने भी उम्मीद के मुताबिक काम किया,लेकिन तस्वीर और ऑडियो की गुणवत्ता औसत है।

डिजाइन के मामले में, लैपटॉप मैट मून व्हाइट रंग और एयरो-ग्रेड ई कार्बन फाइबर सामग्री के लिए वास्तव में अच्छे अंक प्राप्त करता है, जिसे एमआईएल-एसटीडी-810जी मानकों को पूरा करने के लिए कहा जाता है।

लैपटॉप शीर्ष पर लेनोवो और योगा ब्रांडिंग के साथ आता है। निचले पैनल में दो स्पीकर कटआउट और एक वेंटिलेशन ग्रिल है, जिसमें गर्म हवा पीछे की तरफ दो वेंट से निकलती है।

इसका वजन 1 किलो से भी कम है और साथ ही इसका माप लगभग 14.9 गुणा 296.9 गुणा 208.55 मिमी है और आप इसे आसानी से एक छोटे बैग में भी फिट कर पाएंगे।

यह मशीन 50 घंटे की बैटरी पैक करती है जिसे 15 घंटे तक वीडियो प्लेबैक या 13 घंटे ऑल-डे ऑफिस उत्पादकता देने के लिए रेट किया गया है।

एक रैपिड चार्ज बूस्ट फास्ट चाजिर्ंग तकनीक भी है जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह केवल 15 मिनट के चार्ज में दो घंटे का उपयोग प्रदान करती है।

स्लिम 7आई कार्बन का कीबोर्ड टाइपिंग के लिए काफी अच्छा है। कीबोर्ड की सतह चिकनी है और इसमें 1.0 मिमी की अच्छी यात्रा दूरी भी है।

आपको बाईं ओर दो थंडरबोल्ट 4 कनेक्टर, साथ ही एक यूएसबी टाइप-सी 3.2 (जेन। 2) पोर्ट और दाईं ओर एक ऑडियो जैक मिलता है। लेनोवो में पैकेज के अंदर एक डोंगल शामिल है जो एचडीएमआई, वीजीए और यूएसबी टाइप-ए आउटपुट प्रदान करता है।

योगा स्लिम 7आई लेटेस्ट 11वीं जनरेशन के इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर के साथ इंटेल आईरिस एक्स ग्राफिक्स के साथ आता है। 16जीबी एलपीडीडीआर4एक्स डुअल-चैनल रैम और 1टीबी ट2 पीसीआईई एसएसडी स्टोरेज के लिए सपोर्ट है।

गीकबेंच बेंचमार्क स्कोर के साथ शुरू करते हैं, इसने सिंगल-कोर टेस्ट में 1,137 और मल्टी-कोर टेस्ट में 4,812 स्कोर किया।

इसी तरह,सिनेबेंच आर23 पर, लेनोवो योगा स्लिम 7आई कार्बन ने सिंगल-कोर टेस्ट में 1,282 अंक और मल्टी-कोर टेस्ट में 3,564 अंक बनाए।

मशीन के पीछे दो हरमन कार्डन-समर्थित 2वॉट स्पीकर हैं। ऑडियो आउटपुट को डॉल्बी एटमॉस के साथ भी बढ़ाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.