logo-image

सैमसंग और एप्पल को पीछे छोड़ Xiaomi बना मोबाइल ग्राहकों की पहली पसंद

शुक्रवार को बाजार अनुसंधान कंपनी, स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स की जारी रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2017 में एंड्रायड फोन के संभावित खरीदारों में से 26 फीसदी लोगों का पसंदीदा ब्रांड Xiaomi रहा।

Updated on: 07 Apr 2017, 07:00 PM

नई दिल्ली:

साल 2017 में भारतीय ग्राहकों की पहली पसंद रहा है ब्रांड Xiaomi । भारतीय उपभोक्ताओं ने फोन को अपग्रेड करने के लिए सैमसंग और एप्पल से भी ज्यादा इसे तरजीह दी है।

शुक्रवार को बाजार अनुसंधान कंपनी, स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स की जारी रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2017 में एंड्रायड फोन के संभावित खरीदारों में से 26 फीसदी लोगों का पसंदीदा ब्रांड Xiaomi रहा।

स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स के सीनियर रिसर्चर राजीव नायर ने कहा, 'भारतीय बाजार में बिकने वाले डिवाइसों की सीरीज़ में Xiaomi ने 125 फीसदी की वृद्धि दर दर्ज की है। साल 2017 में यह एंड्रायड फोन खरीदने वालों का पसंदीदा ब्रांड बन चुका है।' 

Twitter लाया Twitter Lite, 70 फीसदी कम होगा डाटा खर्च

साल 2016 की चौथी तिमाही में, भारत में ऑनलाइन बिकने वाले स्मार्टफोन्स में Xiaomi नंबर 1 पर है और बाजार मे इसकी हिस्सेदारी 29.3 फीसदी है। वहीं, स्मार्टफोन्स के कुल बाजार में इसकी हिस्सेदारी 10.7 फीसदी है और वर्तमान मे यह भारत में दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड है।

Xiaomi इंडिया के अध्यक्ष और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन का कहना है कि हमारे फोन इस बात को ध्यान में रख कर बनाए जाते हैं कि जिसमे टेक्नालजी के नये आयामों को सबके लिए उपलब्ध कराया जा सके और इसके लिए हम अपनी गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं करते।

LIVE IPL 2017 ओपनिंग सेरेमनी: KKR vs GL से पहले भूमि त्रिवेदी के बिखेरा गानों का जलवा