logo-image

लावा ने अपने स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 11 अपडेट की घोषणा की

लावा ने अपने स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 11 अपडेट की घोषणा की

Updated on: 16 Jul 2021, 03:30 PM

नई दिल्ली:

घरेलू मोबाइल फोन निर्माता कंपनी लावा इंटरनेशनल ने शुक्रवार को अपने जेड 2, जेड 4, जेड 6 और मायजेड ट्रिपल-कैमरा वेरिएंट स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 11 अपडेट की घोषणा की है।

बता दें कि इस अपडेट को पहले 25 जुलाई से जेड 4, जेड 6 और मायजेड मॉडल के लिए रोल आउट किया जाएगा, जबकि जेड 2 यूजर्स को बाद के महीनों में अपडेट करना होगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि लावा जेड2, जेड4, जेड6 और मायज़ेड को इस साल जनवरी में स्टॉक एंड्रॉइड 10 ओएस के साथ लॉन्च किया गया था।

नया सॉफ्टवेयर अपडेट यूजर्स के लिए ओटीए के रूप में जारी किया जाएगा, जो उनके पास पहुंचने के बाद एक नोटिफिकेशन प्राप्त करेंगे।

यूजर्स के पास यह विकल्प होगा कि या तो इसे तुरंत डाउनलोड करें या बाद में अपनी फोन सेटिंग में जाकर इसे अपडेट करें।

एंड्रॉइड 11 अपडेट लावा उपयोगकतार्ओं को स्क्रीन रिकॉडिर्ंग, चैट बबल, डार्क मोड शेड्यूलिंग और डिजिटल वेलबीइंग जैसी रोमांचक और बेहतरीन फीचर्स का अनुभव मिलेगा। इसके अलावा, नया एंड्रॉइड को बेहतर उपयोगकर्ता गोपनीयता, एक बेहतर मीडिया नियंत्रक और एक आसान बातचीत और सूचना प्रबंधक प्रदान करेगा।

कंपनी ने कहा कि एंड्रॉइड आर के लिए सॉफ्टवेयर भारतीय इंजीनियरों द्वारा विकसित किया गया है, और मजबूत भारतीय आरएंडडी ने यूजर्स को लगातार एंड्रॉइड अपग्रेड प्रदान करने के लिए लावा को संचालित किया है।

लावा इंटरनेशनल कंपनी भविष्य में इस तरह के अपडेटस को जारी रखेगा। क्योंकि यह आरएंडडी में अपने निवेश को बढ़ा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.