logo-image

लॉस एंजिल्स में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आए

लॉस एंजिल्स में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आए

Updated on: 07 Jan 2022, 06:15 PM

लॉस एंजिल्स:

सबसे ज्यादा आबादी वाले अमेरिका के लॉस एंजिल्स काउंटी में बीते 24 घंटों में कोरोना के 37,215 नए मामले सामने आए , जो 2020 में महामारी की शुरूआत के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं। ये जानकारी सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, काउंटी के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा कि नए आंकड़े, 31 दिसंबर को निर्धारित 27,091 के पिछले रिकॉर्ड को तोड़कर, सर्दियों के औसत 16,000 मामलों से कहीं ज्यादा है।

वर्तमान में, काउंटी में 2,661 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। टेस्ट करवाने वालों में से 17 प्रतिशत से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव हैं।

अब तक, 1 करोड़ से ज्यादा निवासियों के घरों लॉस एंजिल्स काउंटी में कुल 1,843,922 पॉजिटिव मामले दर्ज किए हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 27,728 हो गई है।

अधिकारियों ने बताया कि जिन लोगों को टीका लगाया गया है, उन्हें संक्रमण और गंभीर बीमारी से बचाना जारी है, क्योंकि उनके संक्रमित होने की संभावना लगभग चार गुना कम है और उन लोगों की तुलना में 38 गुना कम अस्पताल में भर्ती होने की संभावना है।

विभाग के निदेशक बारबरा फेरर ने कहा, हर दिन हजारों नए संक्रमित लोगों के साथ, हम उन कई नई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

फेरर ने कहा, कई सेवाएं बाधित हैं, क्योंकि कर्मचारी बीमार हैं या क्वारंटीन में हैं। परिवारों को भी संक्रमितों या क्वारंटीन करने वालों की देखभाल करने में बड़ी रुकावटों का सामना करना पड़ रहा है। इतने सारे लोगों का टेस्ट करना अपने आप में एक चुनौतीपूर्ण काम है। हमें इस मुश्किल घड़ी से निकलने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.