News Nation Logo
Banner

कर्नाटक के अस्पतालों को तीसरी लहर के लिए अक्टूबर तक सुसज्जित होने के निर्देश

कर्नाटक के अस्पतालों को तीसरी लहर के लिए अक्टूबर तक सुसज्जित होने के निर्देश

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 15 Jul 2021, 08:10:02 PM
Ktaka hopital

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरू: राज्य सरकार ने पूरे कर्नाटक के अस्पतालों को 15 अक्टूबर तक बेहतर ढंग से सुसज्जित करने के लिए कहा है, जिससे बच्चों को बुरी तरह प्रभावित होने की आशंका है।

स्वास्थ्य विभाग का निर्देश सत्तारूढ़ भाजपा की छवि खराब होने के कारण आया है क्योंकि राज्य भर में लोगों को बिस्तर पाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था।

बेंगलुरू के सभी प्रमुख अस्पतालों के साथ-साथ जिला और तालुका अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने, ऑक्सीजन की आपूर्ति और वेंटिलेटर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए गए हैं। देवी प्रसाद शेट्टी की अध्यक्षता वाली 16 सदस्यीय विशेषज्ञ समिति ने पहले ही इस संबंध में एक अंतरिम रिपोर्ट सौंप दी थी। ऐसा कहा जाता है कि कोविड की तीसरी लहर बच्चों को निशाना बनाने की आशंका सितंबर और अक्टूबर के बीच सामने आएगी।

बेंगलुरु के इंदिरा गांधी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में कुल 35 आईसीयू, 75 एचडीयू, 10 एनआईसीयू बेड हैं, जहां इलाज के लिए 470 बेड उपलब्ध हैं। सरकार ने यहां कॉग्निजेंट से हाथ मिलाकर 100 बेड की पीआईसीयू सुविधा की स्थापना की, जबकि वाणी विलास अस्पताल में 50 बेड बच्चों के लिए आरक्षित हैं।

बच्चों के इलाज के लिए डॉक्टरों को भी प्रशिक्षित किया जा रहा है। मेडिकल स्टाफ की भर्ती की प्रक्रिया भी तेज की जा रही है। अस्पतालों द्वारा पर्याप्त संख्या में बाल रोग विशेषज्ञों को नियुक्त करने के प्रयास जारी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 15 Jul 2021, 08:10:02 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×