logo-image

केटी रामा राव ने एलन मस्क को तेलंगाना में फैक्ट्री स्थापित करने के लिए किया आमंत्रित

केटी रामा राव ने एलन मस्क को तेलंगाना में फैक्ट्री स्थापित करने के लिए किया आमंत्रित

Updated on: 15 Jan 2022, 02:50 PM

नई दिल्ली:

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क द्वारा भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार के प्रवेश के बारे में पूछे जाने पर, टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने अरबपति व्यवसायी को तेलंगाना में फैक्ट्री स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया है।

राव ने कहा कि तेलंगाना स्थिरता की पहल में एक चैंपियन है और उनकी सरकार चुनौतियों के माध्यम से काम करने में टेस्ला के साथ साझेदारी करके खुश होगी।

मस्क के ट्वीट के जवाब में राव ने कहा, अरे एलन, मैं भारत में तेलंगाना राज्य का उद्योग और वाणिज्य मंत्री हूं। भारत/तेलंगाना में फैक्ट्री स्थापित करने की चुनौतियों के माध्यम से काम कर रहे टेस्ला के साथ साझेदारी करने में खुशी होगी।

उन्होंने कहा, हमारा राज्य स्थिरता की पहल में एक चैंपियन है और भारत में एक शीर्ष व्यापार डेस्टिनेशन है।

मस्क ने गुरुवार को जानकारी दी कि ईवी-निर्माता को भारत में अपनी कार लॉन्च के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

मस्क ने ट्वीट किया, अभी भी सरकार के साथ कई चुनौतियों का सामना कर रहा हूं।

मस्क एक ट्विटर उपयोगकर्ता को जवाब दे रहे थे, जिन्होंने पूछा, यो एटदरेट एलन मस्क भारत में टेस्ला की लॉन्चिंग के बारे में कोई और अपडेट? वे बहुत बढ़िया हैं और दुनिया के हर कोने में चलने के लायक हैं!

टेस्ला इस साल भारत में आयातित कारों की बिक्री शुरू करना चाहती है, लेकिन उनका कहना है कि देश में कर दुनिया में सबसे ज्यादा हैं।

39,990 डॉलर वैश्विक मूल्य टैग के साथ, टेस्ला मॉडल 3 अमेरिका में एक किफायती मॉडल के रूप में रह सकता है, लेकिन आयात शुल्क के साथ, यह लगभग 60 लाख रुपये के अनुमानित मूल्य टैग के साथ भारतीय बाजार में अनुपलब्ध हो जाएगा।

वर्तमान में, भारत 40,000 डॉलर (30 लाख रुपये) से अधिक कीमत की आयातित कारों पर बीमा और शिपिंग खर्च सहित 100 प्रतिशत कर लगाता है और 40,000 डॉलर से कम की कारों पर 60 प्रतिशत आयात कर लगता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.