logo-image

बीजीएमआई में धोखाधड़ी को खत्म करने के लिए क्राफ्टन ने 25 लाख खाते हटाए

बीजीएमआई में धोखाधड़ी को खत्म करने के लिए क्राफ्टन ने 25 लाख खाते हटाए

Updated on: 15 Nov 2021, 05:30 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण कोरियाई गेम डेवलपर क्राफ्टन ने सोमवार को घोषणा की कि उसने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) पर धोखाधड़ी को खत्म करने के लिए सिर्फ एक महीने में 25 लाख खाते हटा दिए हैं।

पिछली घोषणा के बाद से, 1 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच, क्राफ्टन ने 25,19,692 खातों को स्थायी रूप से और 7,06,319 अस्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया है।

फर्म ने एक बयान में कहा, कंपनी ने खेल में अधिकांश धोखेबाजों को साफ कर दिया है, जिससे बीजीएमआई एक और अधिक मजेदार अनुभव बन गया है और बीजीएमआई को निष्पक्ष और मजेदार बनाए रखने के लिए जो भी आवश्यक कदम उठाया जाएगा, वह जारी रहेगा।

क्राफ्टन ने हाल ही में बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) के लिए नई सुविधाओं के साथ एक नया अपडेट वर्जन 1.6 जारी किया।

फ्लोरा मेनेस, विशेष सुविधाओं और यथार्थवादी गेम डायनामिक्स की शुरुआत के साथ अपडेट अब क्रमिक रूप से गूगल प्ले स्टोर और आईओएस ऐप स्टोर पर जारी किया जा रहा है।

लेटेस्ट अपडेट महीने के बाद में बहुत सारे आश्चर्य पैक करेगा क्योंकि इवोग्राउन्ड में लोकप्रिय जोंबी मोड सर्वाइव टिल डॉन की सुविधा होगी जहां जोंबी हमले में अंतिम जीवित खिलाड़ी को अंतिम जीत मिलती है।

पेलोड मोड जैसे कई और लोकप्रिय गेम मोड इवोग्राउन्ड में दिखाई देंगे, इसलिए खिलाड़ियों से अनुरोध है कि लॉन्च की तारीखों के लिए हमारे सोशल चैनलों पर कड़ी नजर रखें या मैचमेकिंग में सीधे इवोग्राउन्ड में गोता लगाएँ।

नए संस्करण में रिकॉर्डिग विकल्प भी शामिल हैं, जिससे खिलाड़ी अपने गेमप्ले को रिकॉर्ड कर सकते हैं और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी क्लिप प्रदर्शित कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.