logo-image

नए वेरिएंट को लेकर यूपी सरकार सतर्क, ग्रामीण स्वास्थ्य सुविधाओं पर जोर

नए वेरिएंट को लेकर यूपी सरकार सतर्क, ग्रामीण स्वास्थ्य सुविधाओं पर जोर

Updated on: 06 Dec 2021, 06:15 PM

लखनऊ 6 दिसम्बर:

देश के दूसरे प्रदेशों में कोरोना के नए वेरिएंट के मामलों की पुष्टि होने पर प्रदेश सरकार ने एक ओर प्रदेश की सीमाओं पर सर्तकता बरत रही है तो वहीं ग्रामीण शहरी क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को और भी बेहतर करने पर जोर दे रही है। नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर प्रदेश सरकार ने सभी जिलों में सर्तकता सावधानी से जुड़ी गाइडलाइन जारी कर दी है। प्रदेश में आने वाले सभी यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच के अलावा हर एक पॉजिटिव मरीज की जीनोम परीक्षण कराया जा रहा है।

ओमीक्रान से निपटने के लिए चिकित्सीय व्यवस्थाओं को तेजी से बेहतर किया जा रहा है। प्रदेश के सीएचसी-पीएचसी में 19 हजार बेड और मेडिकल कॉलेजों में 55 हजारों बेड की बढ़ोतरी की जा रही है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश सरकार ने स्वच्छता, कोविड प्रोटोकॉल, फोकस टेस्टिंग, टीकाकरण, सर्विलांस, सैनिटाइजेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज में 100 बेड वाले पीकू नीकू, 855 सीएचसी में 50 और 3011 पीएचसी में 10 नए बेड की व्यवस्था की जा रही है। सीएम ने आला अधिकारियों को नए वेरिएंट को लेकर अस्पतालों में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही प्रदेश सरकार ऑक्सीजन, बेड, लैब जैसी व्यवस्थाओं पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.