logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

बंगाल में तेजी से बढ़ रहे कोविड के मामले, कोलकाता सबसे आगे

बंगाल में तेजी से बढ़ रहे कोविड के मामले, कोलकाता सबसे आगे

Updated on: 06 Jan 2022, 07:45 AM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में बुधवार को रोजाना कोविड के मामले 55 प्रतिशत बढ़कर 14,000 से अधिक हो गए, जो एक दिन पहले 9,000 थे, जिससे राज्य सरकार को सख्ती से प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को 9,073 के मुकाबले रोजाना मामलों की संख्या बढ़कर 14,022 हो गई, जो सक्रिय मामलों को 33,042 तक ले गई। यह पिछले साल अक्टूबर में दुर्गा पूजा के बाद से सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस बीच और 17 मौतें भी हुई हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग को वास्तव में कठिन समय देते हुए संक्रमण दर 23.27 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

कोलकाता बुधवार को 6,000 से अधिक संक्रमणों के साथ चार्ट में सबसे ऊपर है, जो पिछले दिन की तुलना में 45 प्रतिशत अधिक है।

कोलकाता और उसके आसपास के जिलों में भी मामलों में काफी वृद्धि हुई है। उत्तर 24 परगना में रोजाना मामलों की कुल संख्या 2,540, हावड़ा में 1,280 और दक्षिण 24 परगना में मामलों की संख्या 789 है।

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, आंकड़ों से पता चलता है कि कोलकाता के आसपास वाले जिलों में वायरस का प्रभाव पड़ रहा है। पहले इन तीन जिलों को कोलकाता से सीधा जोड़ा गया था, जहां संक्रमित रोगियों की संख्या सामान्य थी।

उन्होंने कहा, हमने सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को राज्य में कोविड ब्लास्ट के लिए तैयार रहने को कहा है। आने वाले दिनों में इसमें और तेजी आएगी और यह अस्पतालों पर अतिरिक्त दबाव डाल सकता है। .

वर्तमान में, दवा या ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, लेकिन वृद्धि की दर चिंताजनक है और हमें नहीं पता कि अगले सात दिनों में क्या स्थिति होगी। हम हर संभव स्थिति के लिए तैयार हो रहे हैं और हम चुनौतियों का सामना करेंगे। हम दूसरी लहर को नियंत्रित करने में सफल रहे हैं और हमें उम्मीद है कि हम तीसरी लहर को भी संभालने में सफल होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.