logo-image

महाराष्ट्र ने केंद्र से कहा: स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बूस्टर डोज को प्राथमिकता दें

महाराष्ट्र ने केंद्र से कहा: स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बूस्टर डोज को प्राथमिकता दें

Updated on: 16 Nov 2021, 08:40 PM

मुंबई/नई दिल्ली:

संभावित तीसरी कोविड-19 लहर की संभावनाओं का सामना करते हुए, महाराष्ट्र ने मंगलवार को केंद्र से सभी स्वास्थ्य कर्मियों के लिए कोविड वैक्सीन के बूस्टर डोज को प्राथमिकता देने का आग्रह किया।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राजधानी में अपनी बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया को यह सुझाव दिया।

स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बूस्टर डोज के अलावा, टोपे ने केंद्र सरकार से 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम जल्द से जल्द शुरू करने का आग्रह किया।

टीकाकरण प्रक्रिया में तेजी लाने के उपाय के रूप में, राज्य मंत्री ने केंद्रीय मंत्री से कोविशील्ड (वैक्सीन) की दो खुराक के बीच 84 दिनों के अंतर को रखने के मौजूदा दिशानिर्देशों पर पुनर्विचार करने और इसे 28 दिन कम करने का आग्रह किया है।

राज्य ने संभावित तीसरी लहर की तैयारी के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत पूरक कार्यक्रम कार्यान्वयन योजना (पीआईपी) में मानव संसाधन के लिए बजट आवंटन पर भी मंजूरी मांगी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.