logo-image

मप्र ने कोरोना वैक्सीनेशन में फिर बनाया रिकार्ड

मप्र ने कोरोना वैक्सीनेशन में फिर बनाया रिकार्ड

Updated on: 11 Nov 2021, 02:35 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कोरेाना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई जारी हैं। इस लड़ाई में जीतने का सबसे बड़ा हथियार टीकाकरण केा माना गया है। इस दिशा में लगातार कदम बढ़ाए जा रहे है। राज्य में एक बार फिर एक दिन में सबसे ज्यादा टीका लगाए जाने का र्किाड बना है, यहां एक दिन में साढ़े 13 लाख लोगों को वैक्सीन का डोज दिया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिये चलाये जा रहे महाअभियानों में बुधवार बड़ी सफलता मिली है। बुधवार को रात्रि नौ बजे तक 13 लाख 52 हजार टीके लगाये गये, जो देश में हुए कोविड टीकाकरण में सर्वाधिक हैं।

बताया गया है कि प्रदेश में 11 हजार 159 टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीन लगाने की सभी व्यवस्थाएँ की गई थीं। केन्द्रों पर सुबह नौ बजे से टीका लगवाने के लिये लोगों का आना शुरू हुआ, जो दिन भर चलता रहा। जन-समुदाय की भागीदारी से टीकाकरण महाअभियान-5 को सफलता मिली।

ज्ञात हो कि दिसम्बर अंत तक प्रदेश के शत-प्रतिशत पात्र व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये 17 और 24 नवम्बर एवं एक दिसम्बर को कोविड टीकाकरण महाअभियान होने जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार 10 नवम्बर को कोविड टीकाकरण महाअभियान-5 संचालित किया गया। महाअभियान को सफल बनाने के लिये विशेष रणनीति बनाई गई।

इस महाअभियान में जन-प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों, जन-अभियान परिषद के कार्यकतार्ओं ने लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने टीकाकरण केन्द्र जाने के लिये प्रेरित किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.